बाइक दिलाने के नाम पर 67 हजार हड़पे

in #ghaziabad29 days ago

1000687604.jpg

विजयनगर में एक बाइक के शोरूम पर कार्यरत सेल्समैन अनस ने इंटर कॉलेज के सेवानिवृत्त कर्मचारी मनोज कुमार से बाइक दिलाने के नाम पर 67 हजार रुपये हड़प लिए। आरोप है कि जब वह शोरूम पर बाइक लेने पहुंचे तो शोरूम मालिक ने सेल्समैन के फरार होने की बात कहकर टाल दिया। मामले में उन्होंने विजयनगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।
मुजफ्फरनगर स्थित कबूलपुरा मीरापुर के रहने वाले मनोज कुमार पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह मुजफ्फरनगर के सनातन धर्म इंटर कॉलेज मीरापुर के सेवानिवृत्त कमचारी हैं। उनका बेटा नोएडा में नौकरी करता है। उसे बाइक की जरूरत थी तो वह 13 जून को बाइक दिलाने के लिए विजयनगर स्थित एक बाइक के शोरूम पर गए। जहां सेल्समैन अनस ने बाइक की कोटेशन बनाकर दी। इसके बाद उसने बुकिंग के नाम पर एक हजार रुपये लिए और 19 हजार रुपये क्यूआर कोड के जरिये ऑनलाइन ट्रांसफर कराए।
14 जून को उसने कंपनी के फोन नंबर से उन्हें कॉल किया और कहा कि यदि 30 हजार रुपये अभी ऑनलाइन भुगतान करेंगे तो 1400 रुपये की अतिरिक्त छूट मिल जाएगी और बाइक दोपहर साढ़े 12 बजे लेने आ जाएं। उन्होंने रुपये ट्रांसफर कर दिए। जब वह बाइक लेने शोरूम पहुंचे तो अनस शोरूम के बाहर आ गया और कहा कि आपने जो रंग पसंद किया है। उस रंग की बाइक शोरूम में नहीं है। दूसरे शोरूम से मंगाई जा रही है। इसके बाद उसने 17 हजार रुपये और ट्रांसफर करा लिए। शाम को जब बाइक नहीं मिली तो वह शोरूम प्रबंधक से मिले तो उन्हें बताया गया कि अनस फरार हो गया है। एसीपी कोतवाली रितेश त्रिपाठी ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है।