निर्माणाधीन मकान के टैंक में गिरने से 3 साल की बच्ची की मौत

in #ghaziabad2 months ago

1000599131.jpg

बॉर्डर थाना क्षेत्र की खुशी वाटिका कॉलोनी में मंगलवार सुबह निर्माणाधीन मकान के टैंकर में गिरकर तीन साल की मासूम अंशिका की मौत हो गई। टैंकर में पानी भरा हुआ था। बच्ची खेलते हुए टैंक तक पहुंची थी। परिजनों ने पुलिस को शिकायत नहीं दी है। आसपास के लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी।
खुशी वाटिका कॉलोनी में प्रमोद कुमार परिवार के साथ रहते हैं। वह ट्रैक्टर चलाते हैं। परिवार में पत्नी लता, तीन बेटियां भावना, पूजा, अंशिका (3) और बेटा सनी हैं। वह मूलरूप से बदायूं के रहने वाले हैं। प्रमोद ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब वह घर से काम पर चले गए थे। घर में पत्नी और बच्चे थे। बेटी अंशिका खेलते हुए घर से बाहर निकल गई थी। कुछ देर बाद लता ने देखा अंशिका घर पर नहीं है। लता ने आसपास देखा और घर में तलाश किया। बेटी को आवाज लगाने लगी।
लता ने पति को फोन करके बुलाया। सूचना मिलने के बाद प्रमोद घर पहुंचे। उन्होंने भी परिवार के साथ बेटी को तलाशना शुरू किया। बाद में लोगों के साथ तलाशते हुए टैंक तक पहुंचे तब उन्होंने देखा कि अंशिका टैंक में डूबी हुई है। वह उसको लेकर दिल्ली के जीटीबी अस्पताल पहुंचे। अस्पताल में डॉक्टरों ने अंशिका को मृत घोषित कर दिया। इसके बाद आसपास के लोगों ने स्थानीय पुलिस को सूचना दी।
प्रमोद कुमार ने बताया कि उनके पड़ोस में मकान का निर्माण कार्य चल रहा है। पड़ोसी ने अपने मकान में टैंक खोद दिया था। टैंक में पानी भरा रहता है। उन्होंने पड़ोसी से कहा था कि वह टैंक को ढकवा लें लेकिन पड़ोसी ने नहीं सुनी। टैंक करीब पांच फुट गहरा है।
उनके घर के पास एक दुकान हैं। दुकान पर बैठे दुकानदार भी उनकी बेटी को तलाश करने में मदद कर रहे थे। इसी दौरान किराने की दुकान चलाने वाले युवक ने टैंक में बच्ची के गिरने की आशंका प्रकट करते हुए उसमें तलाश करने को कहा। युवक टैंक में उतरा और बच्ची की तलाश की तो वह एक कोने में पड़ी मिली। बच्ची को बेसुध अवस्था में देखकर मां लता रोने लगी। पिता की आंखों में भी आंसू आ गए।
एसीपी भास्कर वर्मा ने बताया कि परिजनों ने कानूनी कार्रवाई से इन्कार किया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए कहा था लेकिन परिजनों ने पोस्टमार्टम नहीं कराया। परिजनों ने पुलिस को तहरीर नहीं दी है। तहरीर आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।