यूपी गेट पर तैनात पीएसी संग भारी पुलिस बल, वाहनों की धीमी गति से लगा जाम

in #ghaziabad7 months ago

यूपी गेट गाजीपुर बॉर्डर पर शनिवार को किसानों के पहुंचने की संभावना पर पीएसी की दो कंपनियों के साथ भारी पुलिस बल तैनात रहा। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे और एनएच-9 की लेन पर वाहनों की धीमी गति से काफी देर तक जाम की स्थिति रही। इस बीच मुख्यमंत्री याेगी आदित्यनाथ का काफिला भी कड़ी सुरक्षा में दिल्ली की तरफ निकाला गया। उनके आने से पहले हिंडन एयरफोर्स से रामसेतु मार्ग (एलिवेटेड रोड) वाया यूपी गेट और मोहननगर से वसुंधरा-वैशाली-डाबर तिराहा, कौशांबी आनंद विहार रूट पर पुलिस अधिकारी अलर्ट मोड पर रहे।
किसानों के दिल्ली आह्वान के बीच शुक्रवार को मुजफ्फरनगर के सिसौली में हुई भारतीय किसान यूनियन समेत अन्य संगठनों की बैठक में किसान नेता राकेश टिकैत केे तेवर देखकर अधिकारी अलर्ट हो गए। किसानों के यूपी गेट पहुंचने की संभावना में पुलिस आयुक्त अजय मिश्र, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिनेश पी.कुमार, डीसीपी निमिष पाटिल, इंदिरापुरम एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह, एसीपी एलआईयू व एडीसीपी वीरेंद्र कुमार समेत अन्य अधिकारियों ने यूपी गेट का निरीक्षण कर व्यवस्था का जायजा लिया। इस बीच उच्च अधिकारियों के चेहरे पर तनाव नजर आया।

दोपहर करीब 12 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिल्ली जाने की सूचना पुष्ट होते ही पुलिस अधिकारी इधर-उधर व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुट गए। यूपी गेट गाजीपुर बॉर्डर और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे व राष्ट्रीय राजमार्ग-9 पर भारी पुलिस बल तैनात हो गया। उच्च अधिकारियों की सख्ती से पैदल चलने वाले लोगों को दिक्कतें हुईं। महिलाएं और बच्चों को धूप में काफी दूर तक पैदल चलना पड़ा। दोपहर पौने दो बजे हिंडन एयरफोर्स स्टेशन परिसर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलिकॉप्टर से पहुंचे। यहां से वह एलिवेटेड रोड होते हुए यूपी गेट वाया एनएच-9 से दिल्ली की तरफ रवाना हो गए। उनका काफिला गुजरने के दौरान हिंडन एयरफोर्स से एक्सप्रेसवे तक ट्रैफिक को रोक दिया गया जिससे लोगों को जाम की स्थिति झेलनी पड़ी।
इससे पहले भी एक्सप्रेसवे पर वाहनों की धीमी गति रहने से लंबी कतार लगी रही और एंबुलेंस फंसने के अलावा लोगों को भी दिक्कत का सामना करना पड़ा। वहीं, अधिकारियों ने सीएम के आने से पहले यूपीगेट-गाजीपुर बॉर्डर पर ड्रोन कैमरे से व्यवस्था को देखा।

images (3).jpeg

Sort:  

Plz like my news