नेपाल में माल भेजने के बहाने 4.38 लाख की धोखाधड़ी

in #ghaziabadlast month

1000687604.jpg

राजेंद्रनगर औद्योगिक क्षेत्र के उद्यमी को पैकेजिंग का माल नेपाल भेजने के बहाने चार लाख 38 हजार रुपये की धोखाधड़ी हो गई। उन्होंने साहिबाबाद पुलिस को अपने पूर्व कर्मचारी पर धोखाधड़ी और माल हड़पने का मुकदमा कराया है।
उद्यमी हरिओम गुप्ता ने पुलिस को शिकायत में बताया कि तीन महीने पहले मधुबन बापूधाम के संजीत पांडेय को काम पर रखा था। वह ऑर्डर लाकर पैकेजिंग का माल सप्लाई कराता था। 20 मई 2024 को उसने नेपाल भेजने के लिए चार लाख 38 हजार रुपये का माल तैयार करा लिया। उसके बाद एक ट्रांसपोर्टर की मदद से माल नेपाल ल जाने की बात कही। आरोप है कि 20 दिन बाद भी जब उन्हें माल सप्लाई की रकम नहीं मिली तो संजीत के काम पर शक हुआ।
उन्होंने मामले की जांच कराई तो पता चला कि ट्रांसपोर्टर की बिल्टी और अन्य रसीदें फर्जी थीं। ट्रांसपोर्ट पर जब उनके बेटे पहुंचे तो वहां संजीत मौजूद मिला। वह उन्हें देखकर हैरान हो गया। इसके बाद अपनी गलती मानकर माल लौटाने की बात कही। अभी तक आरोपी ने रुपये वापस नहीं किए और फोन भी बंद कर लिया। माल मांगने पर अपहरण और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराने की धमकी दी। एसीपी साहिबाबाद रजनीश उपाध्याय का कहना है कि माल भेजने के कागजात और अन्य तथ्यों पर जांच कर रहे हैं।