पिटबुल को घुमाने का विरोध करने पर डॉक्टर पर किया हमला

in #ghaziabad25 days ago

1000699091.jpg

कोतवाली क्षेत्र के राजबाग में पिटबुल को खुला छोड़कर घुमाने का विरोध करने पर पिटबुल के मालिक व अन्य कई लोगों ने निजी अस्पताल के डॉक्टर पर हमला कर घर में तोड़फोड़ की। आरोप है कि बचाव करने आए दो लोगों को भी आरोपियों ने लाठी-डंडों से पीटकर घायल कर दिया। घटना पास में लगे सीसीटीवी में कैद है। साहिबाबाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बावजूद घायलों का मेडिकल नहीं कराया।
दिल्ली के निजी अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड के डॉक्टर दीपक विश्वकर्मा ने बताया कि वह परिवार के साथ राजबाग में रहते हैं। कॉलोनी में रहने वाले विकास ने दो पिटबुल कुत्ते पाल रखे हैं। उनका आरोप है कि विकास आए दिन उनके घर के पास दोनों कुत्तों को खुला छोड़कर घुमाते हैं। इस दौरान लोग कुत्तों के हमला करने के डर से बाहर निकलने में घबराते हैं जबकि, एक कुत्ता उन पर कई बार हमला करने का प्रयास कर चुका है। उन्होंने घर में भाग कर अपनी जान बचाई थी।
सोमवार की रात उन्होंने विकास से दोनों पिटबुल को चेन में बांधकर घुमाने के लिए कहा तो उनकी आपस में कहासुनी हो गई। विरोध करने के बाद वह अपने घर चले गए। आरोप है कि रात करीब 11:40 बजे विकास ने सात-आठ लोगों के साथ मिलकर उनके घर में तोड़फोड़ शुरू कर दी। विरोध करने पर आरोपियों ने उन पर हमला कर दिया। दो किरायेदारों ने उन्हें बचाने का प्रयास किया तो हमलावरों ने लाठी-डंडों से उनकी भी पिटाई की। बताया कि साहिबाबाद कोतवाली पुलिस को हमले की शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कराया लेकिन, पुलिस ने तीनों घायलों का मेडिकल नहीं कराया।
एसीपी रजनीश उपाध्याय ने बताया कि घटना की शिकायत पर तुरंत मुकदमा दर्ज कर पिटबुल के मालिक पर कार्रवाई की गई है। शुरुआत में घायलों ने मेडिकल कराने से मना किया था। उनके दोबारा आने पर मेडिकल कराया जाएगा।