खोड़ा में गंगाजल, 2027 अभी बाकी है... मीम्स बनाकर उठा रहे आवाज

in #ghaziabad2 months ago

1000613516.jpg

गंगाजल न मिलने से नाराज स्थानीय लोग अब मीम्स बनाकर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की लापरवाही उजागर कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर लोग इन मीम्स को डाल कर मुख्यमंत्री समेत सभी अधिकारियों और जन प्रतिनिधियों को टैग कर रहे हैं। इनमें खोड़ा में गंगाजल, 2027 अभी बाकी है लिखकर कटाक्ष कर रहे हैं।
खोड़ा के निवासी कई सालों से गंगाजल की मांग कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि खोड़ा में गंगाजल का मुद्दा केवल वोट का मुद्दा बना रखा है। प्रतिनिधि चुनाव के समय आते हैं और गंगाजल देने का वादा करके भूल जाते हैं। इसके बार वह कोई ध्यान नहीं देता है। खोड़ा रेजिडेंट्स एसोसिएशन की ओर से जो मीम्स बनाए गए हैं, उसमें दो जनप्रतिनिधियों की कार्टून बने हैं और उनके बीच का संवाद दर्शाया गया है। मीम्स में एक जनप्रतिनिधि कहता है कि पानी का काम अब शुरू कर देते हैं, वहीं दूसरे नेता की ओर से जवाब में लिखा गया है कि दिमाग खराब है तुम्हारा 2027 अभी बाकी है। लोगों ने कहा कि जब तक खोड़ा में पाइपलाइन से गंगाजल नहीं आ जाता है। वह ऐसे ही विरोध करते रहेंगे।
खोड़ा रेजिडेंट्स एसोसिएशन के उपाध्यक्ष ब्रिज मोहन गुसाईं ने बताया कि खोड़ा के लोग गंगाजल के लिए हर दफ्तर हर प्रतिनिधि के दरवाजे पर ज्ञापन, आंदोलन, धरने, रैलियां आदि कर चुके हैं लेकिन गंगाजल आपूर्ति नहीं की गई। महासचिव बिशन सिंह का कहना है कि हमें टैंकर के माध्यम से नहीं पाइपलाइन से गंगाजल चाहिए। एसोसिएशन अध्यक्ष दीपक जोशी का कहना है कि मीम्स की मुहिम भी आंदोलन के साथ तब तक चलती रहेगी, तब तक खोड़ा में गंगाजल पाइपलाइन से आना शुरू नहीं होता है।