महंत को मली धमकी तो साहिबाबाद इंस्पेक्टर के खिलाफ दिया धरना

in #ghaziabad2 years ago

महंत को मली धमकी तो साहिबाबाद इंस्पेक्टर के खिलाफ दिया धरना गाजियाबाद।महंत का आरोप है कि साहिबाबाद पुलिस ने रिपोर्ट तो दर्ज कर ली लेकिन धमकी देने वाले की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई।उन्होंने कार्रवाई न होने पर शुक्रवार को आत्मदाह करने की चेतावनी भी दी।
ghaziabad_1635142488.jpeg
गाजियाबाद। साहिबाबाद के श्याम पार्क एक्सटेंशन में रहने वाले महंत मारकंडेय को सिर तन से जुदा करने की धमकी मिली है। महंत का आरोप है कि साहिबाबाद पुलिस ने रिपोर्ट तो दर्ज कर ली लेकिन धमकी देने वाले की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हुई। आरोप है कि साहिबाबाद इंस्पेक्टर ने कार्रवाई करने की बजाय उल्टा उन्हीं से अभद्रता की और घर में नजरबंद हो जाने की नसीहत दी। इससे आक्रोशित महंत ने कलक्ट्रेट पर धरना देकर इंस्पेक्टर के निलंबन की मांग की। पुलिस ने महंत को सुरक्षा गार्ड दे दिया है। सीओ ने कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना समाप्त कराया।
पशुपति अखाड़ा के महंत मारकंडेय (पंकज त्यागी) ने बताया कि वह हिंदुत्व का समर्थन करते हैं। उन्होंने नूपुर शर्मा का भी समर्थन किया था। इसके बाद उन्हें तीन बार धमकी भरे पत्र मिल चुके हैं। बार-बार धमकी मिलने पर उन्होंने साहिबाबाद इंस्पेक्टर प्रदीप त्रिपाठी से आरोपी की गिरफ्तारी और अपनी व परिवार की सुरक्षा की मांग की। आरोप है कि उन्होंने कार्रवाई करने की बजाय उन्हें घर में रहने की नसीहत दी और अभद्रता की। इससे आक्रोशित महंत ने बृहस्पतिवार को कलक्ट्रेट परिसर में महामंडलेश्वर स्वामी सच्चिदानंद के साथ धरना दिया। उन्होंने कहा कि जब तक इंस्पेक्टर को निलंबित या लाइन हाजिर नहीं किया जाएगा, तब तक वह धरने से नहीं उठेंगे। उन्होंने कार्रवाई न होने पर शुक्रवार को आत्मदाह करने की चेतावनी भी दी। इसके बाद सीओ साहिबाबाद स्वतंत्र सिंह कलक्ट्रेट पहुंचे और कार्रवाई का आश्वासन दिया। उन्होंने महंत को जूस पिलाकर धरना खत्म कराया।
बयान
महंत को सुरक्षा दे दी गई है। धमकी देने वाले को ट्रेस किया जा रहा है। जहां पत्र मिला है, वहां आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। जल्द ही खुलासा कर लिया जाएगा। इंस्पेक्टर की ओर से अभद्रता किए जाने के आरोप की जांच सीओ साहिबाबाद से कराई जाएगी। आरोप सही पाए गए तो कार्रवाई की जाएगी। - मुनिराज जी., एसएसपी


मामला पुलिस से जुड़ा हुआ था। संबंधित अधिकारियों को जांच कर कार्रवाई करने के निर्देश दे दिए गए हैं। महंत को सुरक्षा प्रदान कर दी गई है। - राकेश कुमार सिंह, डीएम

Sort:  

Plz like my news sir