रिश्वत लेने के दोनों आरोपी 11 दिन की सीबीआई रिमांड पर

in #ghaziabad6 months ago

अलीगढ़ के पाली रजापुर स्थित ग्रामीण बैंक ऑफ आर्यावर्त शाखा में किसान क्रेडिट कार्ड के बकाया भुगतान के निस्तारण के बदले 18 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोपी फील्ड ऑफिसर मोहित अग्रवाल व दैनिक भोगी कर्मचारी को सीबीआई कोर्ट ने 11 दिन की रिमांड पर भेज दिया। दाेनों आरोपियों को सीबीआई 19 मार्च की शाम तक अदालत में पेश करेगी।
सीबीआई से मिली जानकारी के अनुसार अलीगढ़ के सिकरना शहबाजपुर निवासी शीलेंद्र कुमार सिंह ने सीबीआई से शिकायत की थी। आरोप लगाया था कि उनके पिता और शीलेंद्र के पुराने किसान क्रेडिट कार्ड (केसीसी) के ऋण खाते की बकाया राशि का निस्तारण करने के लिए फील्ड ऑफिसर मोहित अग्रवाल ने रिश्वत मांगी थी। केसीसी ऋण खाते को गैर निष्पादित संपत्ति (एनपीए) घोषित कर दिया गया था। कथित तौर पर बैंक ने उस खाते में 10,03,232 रुपये की बकाया राशि गलत तरीके से जोड़ दिया गया था।
शीलेंद्र का आरोप था कि फील्ड ऑफिसर ने केसीसी ऋण राशि के बकाये का निपटान करने के लिए शिकायतकर्ता के पिता के नाम पर दो नए केसीसी ऋण खाते खोले और पुराने केसीसी ऋण खाते में 8 लाख रुपये और 1.5 लाख रुपये हस्तांतरित किया। आरोपी फील्ड ऑफिसर ने कथित लाभ देने के लिए शिकायतकर्ता से 20 हजार रुपये की रिश्वत मांगी, जो बाद में 18 हजार रुपये पर तय हुई थी। रिश्वत लेते हुए सीबीआई ने मोहित अग्रवाल और दैनिक कर्मचारी को गिरफ्तार कर शुक्रवार को सीबीआई कोर्ट में पेश किया था, जहां से दोनों को रिमांड पर भेज दिया।
1000303257.jpg

Sort:  

कार्यवाही होनी चहिए