पशु अवशेष मिलने पर हिंदू गोरक्षा दल के सदस्यों ने की सड़क जाम, हंगामा

in #ghaziabad2 months ago

1000628198.jpg

अर्थला स्थित पीर कालोनी के पास सोमवार शाम पशु अवशेष मिलने पर हिंदू परिवार गोरक्षा दल के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस को सूचना देने के बावजूद कार्रवाई नहीं होने पर कार्यकर्ता और लोगों ने रात साढ़े आठ बजे करीब सड़क पर बैठकर यातायात रोक दिया। इससे वाहन चालकों को दिक्कत हुई। प्रशासन और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों को समझाकर 48 घंटे में आरोपियों की पहचान कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। साढ़े दस बजे करीब लोगों ने जाम खोल दिया।
हिंदू परिवार गोरक्षा दल के प्रदेश प्रभारी प्रदीप अरोड़ा ने बताया कि अर्थला के पास पशु अवशेष की सूचना मिली थी। शाम साढ़े चार बजे पहुंचकर कार्यकर्ता और पदाधिकारियों ने अवशेषों को एकत्रित किया। छह बजे करीब साहिबाबाद कोतवाली पुलिस को मामले की सूचना दी। इस बीच संगठन के अन्य लोग भी मौके पर पहुंच गए। लैपर्ड पर पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे लेकिन नाराज कार्यकर्ता पशु अवशेष रखने वाले आरोपियों की पहचान की कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे।
काफी देर तक कार्रवाई नहीं होने पर भड़के लोगों ने रात साढ़े आठ बजे करीब मेट्रो स्टेशन के पास सड़क पर बैठकर हंगामा व प्रदर्शन शुरू कर दिया। इस बीच अन्य संगठन के कार्यकर्ता और आसपास लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। सहायक पुलिस आयुक्त रजनीश उपाध्याय ने मौके पर पहुंचकर गुस्साए लोगों को शांत कराया। उन्हें 48 घंटे में आरोपियों की पहचान कर कार्रवाई का आश्वासन दिया। इस दौरान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहित गुप्ता, उपाध्यक्ष आशीष पाल, प्रदेश अध्यक्ष शिवप्रताप सिंह व अन्य लोग मौजूद रहे।
डीसीपी निमिष पाटिल का कहना है कि अवशेष मिलने की सूचना पर संगठन के कार्यकर्ता एकत्रित हुए थे। उन्हें समझाकर सड़क का जाम खुलवा दिया। अवशेष काफी पुराने नजर आ रहे थे। जांच रिपोर्ट के आधार पर कुछ कहा जाएगा।