पेड़ के नीचे कंकाल मिलने से मची सनसनी, मिले नहीं अधिकांश भाग; कपड़ों से हुई पहचान

in #ghaziabad22 days ago

1000704930.jpg

रईसपुर गांव से अचानक लापता हुए प्रवेश कुमार का कंकाल मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र के ही खेत में पेड़ के नीचे मिला। शव के अधिकांश भाग नहीं मिले। शव को जंगली जानवर ने भी खाया हुआ था। प्रवेश के भाई ने इसकी कपड़ों के आधार पर पहचान की। पुलिस ने प्रवेश कुमार को मानसिक रूप से कमजोर बताया है। आशंका है कि लकड़ी तोड़ने के लिए वह पेड़ पर चढ़ा, जिसके बाद नीचे गिर गया और उसकी सिर में चोट लगने से उसकी मौत हो गयी।
एसीपी कवि नगर अभिषेक श्रीवास्तव ने बताया कि रईसपुर गांव निवासी प्रवेश कुमार 35 वर्षीय लापता हो गए थे। इस मामले में 17 अगस्त को मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। पुलिस के काफी प्रयास के बाद भी प्रवेश कुमार का कोई पता नहीं चला। आज एक राहगीर ने सूचना दी की बदबू आ रही है। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पहचान के तौर पर इसकी सूचना प्रवेश कुमार के परिजनों को दी गई।
परिजनों ने कपड़ों के आधार पर इसकी पहचान प्रवेश कुमार के रूप में की। चिकित्सकों ने कंकाल की हालत को देखकर शव को 30 से 45 दिन पुराना बताया है। पोस्टमार्टम की कार्रवाई की जा रही है। परिजनों ने इस मामले में किसी तरह का कोई आप किसी पर नहीं लगाया है। फिर भी विभिन्न पहलुओं से मामले की छानबीन की जा रही है।