टैटू मेकर्स से हत्यारोपियों तक पहुंचने की आस

in #ghaziabad2 months ago

1000606039.jpg

टीला मोड़ क्षेत्र में जंगल के बाहर युवक का सिर काटकर हत्या के बाद फेंके लहूलुहान शव के मामले में पुलिस को टैटू मेकर्स से अहम जानकारी मिलने की आस है। पुलिस एक-दो दिन में टीएचए के तमाम टैटू मेकर्स को बुलाकर युवक के हाथ पर बने टैटू को दिखाकर उसकी पहचान कराने का प्रयास करेगी। हालांकि, पुलिस एफएसएल से कैमिकल की रिपोर्ट मिलने का इंतजार कर रही है। घटना में पुलिस को अहम साक्ष्य मिले हैं। पुलिस का दावा है कि युवक की दिल्ली में निर्मम हत्या के बाद लहूलुहान शव को ऑटो से लाकर जंगल में फेंका गया था।
दूसरी ओर टीला मोड़ पुलिस दिल्ली के नॉर्थ-ईस्ट थाना क्षेत्रों से गायब लोगों के रिकॉर्ड खंगाल रही है। टीम को करीब 85 ऐसे लोगों के गुमशुदगी के दस्तावेज दिए गए हैं जो घटना से 15 से 30 दिन पहले गायब हुए हैं। इन कागजात में भी टीम मुस्लिम धर्म के युवक के कागजात पर गंभीरता से जांच कर रही है। सूत्रों का कहना है कि पुलिस को शव पर कुछ कैमिकल लगे होने के साक्ष्य मिले हैं। फॉरेंसिक जांच टीम ने घटनास्थल से साक्ष्य एकत्रित किए हैं। टीम हत्यारोपियों तक पहुंचने के लिए एफएसएल की रिपोर्ट मिलने का इंतजार कर रही है । इसके अलावा पुलिस ने टैटू बनाने वाले 50 लोगों के नाम की सूची तैयार की है। पुलिस अलग-अलग दिन इन सभी को बुलाकर शव के हाथ पर बने टैटू को दिखाएगी जिससे टीम को बेहद अहम सुराग हासिल हो सके।
अधिकारियों का कहना है कि घटनास्थल पर युवक का गर्दन कटा शव शर्ट के अंदर एक तरफ ही फंसा हुआ था। शर्ट के एक तरफ ही खून लगा हुआ था। ऐसे में माना जा रहा है कि घटना में दो या उससे अधिक लोग शामिल रहे होंगे। उधर, पुलिस को सीसीटीवी से बदमाशों की तस्वीर मिली है।
सहायक पुलिस आयुक्त सिद्धार्थ गौतम का कहना है कि युवक की पहचान के लिए टैटू मेकर्स बुलाकर टैटू दिखाया जाएगा जिसमें कुछ सुराग मिलने की संभावना है और गुमशुदा वाले लोगों के रिकॉर्ड चेक कर रहे हैं। उनके परिजनों से कॉल पर बात कर रहे हैं।
गौरतलब है कि 22 जून की सुबह साढ़े छह बजे प्लेटिनम वन सोसायटी के पास जंगल में लहूलुहान युवक का शव मिला था। शव का सिर कटा हुआ था। संतरी कलर की शर्ट खून से सनी थी जबकि युवक ने काला और सफेद व लाल पट्टी का लोअर पहना हुआ था। शव के पास एक सोफे का कवर भी खून से सना मिला। युवक की पहचान के लिए लोगों को बुलाया गया लेकिन शिनाख्त नहीं हो पाई।