पहले आओ-पहले पाओ की तर्ज पर आविप बेचेगा संपत्ति

in #ghaziabad29 days ago (edited)

1000689736.jpg

आवास विकास परिषद ने एक बार फिर से अपने खाली संपत्तियों की बिक्री के लिए पहले आओ-पहले पाओ के तर्ज पर पंजीकरण शुरू कर दिया है हालांकि इस बार बिना किसी छूट के पंजीकरण शुरू किया गया है, जिस पर 60 दिनों के अंदर पूरी कीमत अदा करने पर पांच प्रतिशत की छूट दी जाएगी।
यह विशेष ऑनलाइन पंजीकरण योजना 15 अगस्त से शुरू हुई है, जो 15 अक्तूबर तक जारी रहेगी। इस योजना के अंतर्गत 60 दिन में एकमुश्त भुगतान पर फ्लैट के कुल मूल्य पर पांच प्रतिशत की छूट होगी। फ्लैट जहां है जैसा है के आधार पर आवंटित किया जाएगा। आवास विकास की वसुंधरा योजना में महज शिखर एंक्लेव सोसायटी में ही फ्लैट खाली हैं।
इसके अलावा मंडोला योजना में आसरा, ईडब्ल्यूएस और सपना में कुल मिलाकर 2,719 फ्लैट्स खाली पड़े हुए हैं। आवास विकास के मेरठ और गाजियाबाद जोन के उप आवास आयुक्त अजय अमबिष्ट ने बताया कि अधिक लोग पंजीकरण के लिए आवास विकास परिषद संपत्ति कार्यालय वसुंधरा से अधिक जानकारी ले सकते हैं। विभाग की साइट से भी लोग जानकारी जुटा सकते हैं।
आवास विकास परिषद के सिद्धार्थ विहार में लंबे अर्से से फ्लैट खाली है। गंगा-यमुना और हिंडन अपार्टमेंट में ही फ्लैटों की संख्या ही 600 से अधिक हैं। इनमें वन बीएचके, टू-बीएचके, टू-बीएचएके प्लस स्टडी, थ्री बीएचके और फोर बीएचके के साथ पेंट हाउस भी शामिल है। नवंबर 2023 में इन फ्लैटों पर 35 प्रतिशत की छूट दी गई थी। इसके बाद कुछ फ्लैट बिके लेकिन अभी भी यहां बड़ी संख्या में फ्लैट खाली हैं। वहीं, मंडोला में करीब तीन हजार से अधिक फ्लैट खाली हैं।
अपने खाली फ्लैटों को बेचने के लिए आवास विकास परिषद इससे पूर्व भी दो बार छूट पर पंजीकरण करा चुका है। 2023 में भी 15 अगस्त के मौके पर विभाग ने 15 प्रतिशत की छूट पर अपनी संपत्ति बेचने के लिए पंजीकरण कराया था। इसके बाद दिवाली के मौके पर नवंबर में 35 प्रतिशत की छूट पर फ्लैटों की बिक्री की थी। सभी के अलॉटमेंट आचार संहिता के बाद तक हुए हैं।