नार्थ इंडिया मॉल को बम से उड़ाने की धमकी, दो घंटे बंद रहा मॉल

in #ghaziabad26 days ago

1000697108.jpg

कोतवाली क्षेत्र के नॉर्थ इंडिया मॉल (शिप्रा मॉल) को मंगलवार दोपहर बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद अधिकारियों के होश उड़ गए। तुरंत हरकत में आए पुलिस अधिकारियों ने माल परिसर को खाली कराकर बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉड के साथ दो घंटे तक जांच की। इस दौरान कोई संदिग्ध सामान नहीं मिलने पर अधिकारियों ने राहत की सांस ली। मॉल को बम से उड़ाने की धमकी भरा ई मेल भेजने की जिम्मेदारी केएनआर नाम के मास्टरमाइंड ने ली है। साइबर टीम ने धमकी भरा ईमेल भेजने वाले का पता करने के लिए तेजी से जांच में जुट गई है। एहतियात के लिए डीसीपी ने मॉल के बाहर पीसीआर और चीता बाइक पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया है।
पुलिस जांच में आया कि मॉल प्रबंधन को धमकी भरा यह ईमेल सोमवार दोपहर करीब तीन बजे भेजा गया था लेकिन रक्षाबंधन का त्योहार होने की वजह से प्रबंधन के लोगों ने ईमेल को मंगलवार दोपहर करीब डेढ़ बजे देखा तो उनके होश उड़ गए। तुरंत ईमेल की सूचना इंदिरापुरम कोतवाली पुलिस को दी गई। थाना प्रभारी रवेंद्र गौतम और चौकी प्रभारी समेत भारी पुलिस बल नॉर्थ इंडिया मॉल पहुंचा। पुलिस कर्मियों ने तुरंत मॉल में आने वाले लोगों का प्रवेश बंद कर दिया। कुछ देर बाद ही बम निरोधक दस्ता और स्क्वाड मॉल में पहुंचा और अलग-अलग परिसर को खाली कराकर सघन चेकिंग शुरू कर दी। इस बीच बम निरोधक दस्ते को कुछ लोगों के बैग में संदिग्ध वस्तु होने का शक हुआ तो तुरंत बैग कब्जे में लेकर जांच की। पूरे परिसर में करीब दो घंटे तक बारीकी से जांच की गई लेकिन अधिकारियों को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। एसीपी इंदिरापुरम स्वतंत्र कुमार सिंह ने मॉल प्रबंधन को मिले धमकी भरे ईमेल की जांच की, इसमें पता चला कि धमकी देकर डर पैदा करने की कोशिश की गई थी।
300 सीसीटीवी फुटेज से टीम ने की जांच : इंदिरापुरम पुलिस ने धमकी भरा ईमेल मिलने के बाद पूरे मामले को गंभीरता से लेकर मॉल में लगे करीब 300 सीसीटीवी फुटेज को चेक किया। जिसमें टीम ने संदिग्ध व्यक्ति या संदिग्ध वस्तु का पता करने के लिए बारीकी से जांच की लेकिन अभी कुछ भी संदिग्ध बात सामने नहीं आई है। इसके अलावा साइबर टीम धमकी भेजने वाले मास्टरमाइंड का पता करने में जुटी है।
एक मई को दिल्ली एनसीआर के साथ लिंक रोड थाना क्षेत्र के चंद्र नगर स्थित डीएवी सेंटेनरी स्कूल, शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र के दिल्ली कान्वेंट स्कूल और दशमेश पब्लिक स्कूल को भी सुबह करीब 11 बजे धमकी भरा ईमेल मिला था। जिसमें स्कूल परिसर के अंदर बम रखकर पूरी बिल्डिंग को उड़ाने की धमकी दी गई थी।
डीसीपी निमिष पाटिल का कहना है कि नॉर्थ इंडिया मॉल को धमकी भरा ईमेल मिला था। बम निरोधक दस्ता और डॉग स्क्वॉड ने दो घंटे से ज्यादा समय तक परिसर में जांच की लेकिन कुछ संदिग्ध नहीं मिला। सुरक्षा के लिहाज से माल के बाहर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है।

Sort:  

Please update your profile and add profile picture and other details