किशोर की मौत के बाद मां-बेटी को पुलिस ने अस्पताल में कराया भर्ती

in #ghaziabadlast month

1000638145.jpg

चंदर नगर के एक फ्लैट में गंदगी पर तेजस (14) का शव मिलने के बाद बृहस्पतिवार को जिला एमएमजी अस्पताल से चार डॉक्टरों की टीम बीमार मां और बहन की जांच करने पहुंची। करीब आधे घंटे की जांच के बाद दोनों को परिजनों की मौजूदगी में दिल्ली के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। इससे पहले डॉक्टरों ने दोनों से बात कर उनकी बीमारी जानने का प्रयास किया था लेकिन, मां कोमल टीम को देखकर शोर करने लगी थी। महिला डॉक्टर ने उन्हें शांत कराया।
दोपहर करीब दो बजे जिला अस्पताल से डॉ. साकेत के साथ डॉ. चंदा यादव, डॉ. सोमदेव और डॉ. राकेंद्र सिंह की टीम सूर्य नगर पहुंची थी। वहां से टीम स्थानीय पुलिस के साथ चंदर नगर में महिला कोमल के फ्लैट पर पहुंची। काफी देर तक टीम ने कोमल से फ्लैट खोलने के लिए कहा लेकिन, जब गेट नहीं खुला तो टीम ने वहां से जाने की बात कही। इस पर महिला ने टीम को देखने के लिए गेट खोल दिया। तभी टीम ने पुलिस की मदद से दोनों से काफी देर बात की। टीम ने वहां गंदगी और कूड़े के अलावा फ्लैट की स्थिति को देखा। सभी का बदबू से सांस लेना दूभर हो रहा था। डॉ. साकेत ने मास्क लगाकर कोमल से बात कर घटना के बारे में पूछा। उसके बाद टीम ने उनका इलाज कराने के लिए बोल दिया। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से कोमल और काव्या को बातचीत करते हुए फ्लैट से निकाला। उसके बाद गाड़ी में बैठाकर भाई प्रशांत की मौजूदगी में दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया। इस दौरान पुलिस ने उन्हें फ्लैट की चाबी भी दी, जिससे वहां साफ-सफाई करा दी जाए। इस मामले में डॉ.साकेत से फोन पर संपर्क किया गया लेकिन, बात नहीं हुई। उनके साथ बाकी डॉक्टरों ने कुछ कहने से मना कर दिया।
चंदरनगर में कोमल पत्नी अमित जैन बेटा तेजस (14) और बेटी काव्या (22) के साथ रहती हैं। पति की करीब 12 साल पहले बीमारी से मृत्यु हो गई थी। तभी से तीनों मानसिक रूप से बीमार रहने लगे। 21 जुलाई की सुबह साढ़े दस बजे दिल्ली चावड़ी बाजार निवासी प्रशांत जैन पुत्र जेपी जैन ने पुलिस को सूचना दी कि चंदरनगर में बहन कोमल के फ्लैट से बदबू आ रही है। पुलिस फ्लैट पर पहुंची और वेल्डिंग वाले की मदद से दरवाजा तोड़कर फर्श पर कूड़े और गंदगी में पड़े तेजस (14) के शव को कब्जे में लिया। इस बीच दोनों तेजस शव देखकर हंस रही थीं। मानसिक संतुलन ठीक नहीं होने से पुलिस को मौके पर साक्ष्य नहीं मिले थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तेजस की मौत का कारण फेफड़े में संक्रमण आया था।
बीमार महिला और उनकी बेटी को परिजनों की मौजूदगी में दिल्ली में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिला अस्पताल से डॉक्टरों की टीम जांच करने पहुंची थी। लोगों की मदद से दोनों को बातचीत के जरिए अस्पताल भेज गया। - निमिष पाटिल, डीसीपी-ट्रांस हिंडन।