सेवानिवृत्त डीजीएम की पत्नी से चेन लूट का आरोपी मुठभेड़ में घायल

in #ghaziabad2 months ago

1000616164.jpg

वसुंधरा सेक्टर तीन में बीईएल के सेवानिवृत्त डीजीएम की पत्नी से चेन लूट के आरोपी शादाब निवासी बंजारा वीर अब्दुल हमीद कॉलोनी डबल टंकी, विजयनगर को पुलिस ने बृहस्पतिवार रात हिंडन बैराज के पास मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान लुटेरे का एक साथी भाग गया। पुलिस ने उससे तमंचा बरामद किया है।
एसीपी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि वसुंधरा में चेकिंग के दौरान पुलिस ने बाइक सवार दो लोगों को रुकने का इशारा किया। इस दौरान दोनों हिंडन बैराज की तरफ भागने लगे। घेराबंदी के दौरान एक लुटेरा सलमान निवासी विजयनगर भाग निकला जबकि दूसरे को पुलिस ने दबोच लिया। एसीपी के मुताबिक, शादाब ने वसुंधरा सेक्टर तीन में पांच जुलाई की शाम को पूर्व डीजीएम की पत्नी सविता सिंह से चेन लूट की घटना करना कबूल किया। पूछताछ में उसने बताया कि सलमान और वह चेन लूटने के दौरान अपने साथ तमंचा रखते हैं, जिसे बैराज के पास झाड़ियों में फेंक दिया था। पूछताछ के बाद पुलिस उसे झाड़ियों में ले गई। वहां उसने तमंचे से पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस टीम ने भी जवाबी कार्रवाई में उसके पैर में गोली मारकर घायल कर दिया।
इंदिरापुरम पुलिस का कहना है कि शादाब के खिलाफ विजयनगर और अन्य थानों में लूट, अपहरण व अन्य घटनाओं के करीब छह मुकदमे दर्ज हैं। उसने इंदिरापुरम कोतवाली क्षेत्र की चार लूट की घटनाओं को भी कबूल किया है।