फर्स्ट डिवीजन से इंटर पास करने वाली मुस्लिम छात्राओं को 15 हजार दे रही नीतीश कुमार सरकार

in #gaya2 years ago

बिहार के गया जिले में फर्स्ट डिवीजन से पास 1754 अल्पसंख्यक छात्राओं को नीतीश कुमार सरकार की ओर से 15 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी।

गया. बिहार के गया जिले में मुस्लिम बेटियों के लिए अच्छी खबर है। नीतीश कुमार सरकार बिहार बोर्ड से फर्स्ट डिवीजन के साथ इंटर पास करने वाली छात्राओं को 15 हजार रुपये दिए जाएंगे। सिर्फ गया में ही पहली श्रेणी में इंटर पास करने वाली 1754 अल्पसंख्यक छात्राओं को 15 हजार रुपये की प्रोत्साहन राशि प्रदान की जाएगी। मुख्यमंत्री विद्यार्थी प्रोत्साहन योजना के तहत वर्ष 2022 की छात्राओं को यह राशि दी जाएगी।

योजना के तहत यह राशि सीधे सीएफएमएस के माध्यम से संबंधित छात्राओं के बैंक खाते में भेजी जाएगी। इसके लिए संबंधित छात्राओं को आवश्यक कागजात जैसे बैंक पासबुक, अंक प्रमाण पत्र, प्रवेश प्रमाण पत्र, आधार कार्ड और आवासीय प्रमाण पत्र की स्वअभिप्रमाणित फोटो कॉपी की जरुरत है।

सभी छात्राएं अपने स्कूल-कॉलेज में सात अगस्त तक कागजात जमा करावें। स्कूल-कॉलेज को भी यह निर्देश दिया गया है कि छात्राओं से जरूरी कोगजात प्राप्त करें। इसे प्राथमिकता देते हुए निर्धारित समय तक जिला अल्पसंख्यक कल्याण कार्यालय में जमा करावें। जिससे समय से प्रोत्साहन राशि छात्रों के खातों में भेजी जा सके।

Sort:  

https://wortheum.news/@kunalagrawal#
👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻👆🏻
Sir/Ma'am please follow me and like my post.🙏🏻🙏🏻