नींब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक और स्वास्थ्य मंत्री साजिद जावेद का इस्तीफा

in #gaurav2 years ago

ब्रिटेन (Britain) के वित्त मंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) और स्वास्थ्य मंत्री साजिद जावेद (Health Minister Sajid Javid) ने मंगलवार को प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की सरकार को संकट में डालते हुए इस्तीफा दे दिया. दोनों नेताओं के बोरिस जॉनसन के नेतृत्व पर सवाल उठाया है.!

urn5beog_rishi-sunak-reuters-650_625x300_09_August_21.jpg

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के ऊपर बढ़ते दबाव के बीच ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. ऋषि के अलावा हेल्थ सक्रेटरी साजिद जावेद ने भी इस्तीफा दिया है.ऋषि ने ट्विटर पर इस्तीफे की बात करते हुए बोरिस जॉनसन के नाम एक पत्र भी लिखा है.

सुनक अपने इस्तीफे में पीएम बोरिश जॉनसन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने लिखा है कि जनता उम्मीद करती है कि सरकार सही, गंभीर और सक्षम ढंग से चले, लेकिन कई बार ऐसा नहीं होता है. उन्होंने आगे लिखा है कि हो सकता है मंत्री के रूप में यह मेरा आखिरी कार्यकाल हो, लेकिन मेरा मानना है कि इन मानकों के लिए लड़ाई लड़ी जानी चाहिए.

Sort:  

आपकी 24 घंटे पहले तक की सभी खबरें लाइक कर दी है क्योंकि आपने मेरे को लाइक किया था। वोटिंग के एरो में जाकर मैंने चेक किया था जिसने भी मुझे लाइक किया है उन सब की पिछले 24 घंटे की लाइक कर रहा हूं। धन्यवाद। अनिल अत्री aanewale
aanews