शहीद बचन सिंह मार्ग का नाम बदले जाने के विरोध में पूर्व सैनिकों व महिलाओं ने किया प्रदर्शन

in #garnal2 years ago

71b9db4ae520b40942c070813500048b.webp

मुजफ्फरनगर। कारगिल शहीद लांस नायक बचन सिंह की स्मृति में पचैंडा रोड का नाम काफी वर्षो पहले से ही बचन सिंह मार्ग रखा गया था, लेकिन विगत 12 अप्रैल को सिखों के धार्मिक गुरू नानक देव जी के नाम पर इस मार्ग का नाम कर दिया गया था और बाकायदा उत्तर प्रदेश के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने इसका उदघाटन किया था। उदघाटन का शिलापट भी गांधी कालोनी में गुरूगोविंद सिंह स्कूल के बाहर लगा हुआ है।
इस मार्ग का नाम बदले जाने का पहले दिन से ही विरोध हो रहा है। इसी कड़ी में आज पूर्व सैनिकों ने सैंकड़ों महिलाओं व रालोद कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर शहीद बचन सिंह की मूर्ति पर प्रदर्शन किया और फिर सोल्जर्स बोर्ड में एक सभा आयोजित की, जिसके बाद एडीएम को ज्ञापन भी सौंपा गया। ज्ञापन में फिर से इस मार्ग का नाम शहीद बचन सिंह के नाम पर ही करने की मांग उठाई गई है।
पिछले कई दिनों से चल रहे अमर शहीद बचन सिंह मार्ग का नाम बदले जाने के सम्बंध में पूर्व सैनिकों द्वारा किये जा रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होकर रालोद के निवर्तमान जिलाध्यक्ष प्रभात तोमर ने पूर्व सैनिकों को अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कृत्य शहीदों का अपमान है। सत्तासीन अपने राजनीतिक भाषणों में शहीदों के नाम पर विभिन्न-विभिन्न प्रकार की घोषणाएं करते हैं, लगता है यह सिर्फ राजनीतिक भाषण तक ही सीमित है, जिसका एक मुख्य उदाहरण आज हमारे सबके सामने है, हमारा मकसद किसी भी धर्म, या व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं है, उनका अपमान करना नहीं है। जिले के आलाकमान से अनुरोध है कि आप जिस प्रकार शहीद बचन सिंह मार्ग का नाम बदलकर गुरुनानक देव मार्ग का नाम इस मार्ग को दे रहे हैं, इनके नाम पर किसी अन्य मुख्य मार्ग का नाम रख दिया जाये और साथ ही मुजफ्फरनगर रेलवे स्टेशन का नाम भी गुरुनानक देव रेलवे स्टेशन किया जाए, जिस प्रकार कारगिल युद्ध में शहीद लांस नायक बचन सिंह जी के नाम से 28 फरवरी 2000 को शासन द्वारा स्वीकृति प्रदान है, जो गांधी कॉलोनी होते हुये पचैंडा मार्ग को उनके नाम पर स्वीकृति प्रदान की थी, इसे इसी प्रकार रखा जाये।1682739e7e9020c66307216651ed739a.webp

Sort:  

लाइक कीजिए फॉलो कीजिए