श्रीगंगानगर में नीट 2022 की परीक्षा दोबारा

in #ganganagar2 years ago

श्रीगंगानगर में नीट 2022 की परीक्षा दोबारा होगीः श्री निहाल चन्द
श्रीगंगानगर, 20 जुलाई। श्रीगंगानगर के आर्मी पब्लिक स्कूल में 17 जुलाई 2022 रविवार को आयोजित नीट 2022 परीक्षा में हुई गड़बड़ी के बाद केंद्र सरकार द्वारा इस परीक्षा को दोबारा आयोजित किये जाने हेतु केंद्र सरकार ने सहमति दे दी है ।
इस विषय को लेकर लोकसभा सांसद एंव पूर्व केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री निहाल चन्द ने बुधवार को नई दिल्ली में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्री मनसुख मांडविया से मिले और उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री का ध्यान इस समस्या की ओर आकर्षित करते हुए बताया कि 17 जुलाई 2022 को श्रीगंगानगर स्थित आर्मी पब्लिक स्कूल में आयोजित इस परीक्षा में कुल 936 परीक्षार्थियों ने परीक्षा देनी थी, जिनमें से 238 विद्यार्थी हिंदी माध्यम और बाकी 698 विद्यार्थी अंग्रेजी माध्यम के थे।
सभी परीक्षार्थियों के परीक्षा भवन में जाने के पश्चात सभी बच्चों को प्रश्न पत्र दिए गए, जिनको सभी बच्चों के द्वारा लगभग 2 बजे खोला गया, तो इसमें हिंदी माध्यम के बच्चों के पास भी अंग्रेजी माध्यम के प्रश्न पत्रा दिए गए, जिस कारण हिंदी माध्यम के परीक्षार्थी अपनी परीक्षा नहीं दे पाए। पूरे वर्ष परीक्षा की तैयारी करने के पश्चात परीक्षा के दिन परीक्षा नहीं दे पाना इन छात्रों के लिए बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है, जिसका परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ा है । इस पूरी घटना में परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों की कोई गलती नहीं है, लेकिन फिर भी ये लोग इस समय मानसिक तनाव के दौर से गुजर रहे है और अपने भविष्य को लेकर काफी शंका में है ।
इस पर स्वास्थ्य मंत्री ने त्वरित कार्यवाही करते हुए इस परीक्षा को दोबारा आयोजित करने हेतु अपनी सहमति प्रदान कर दी है। केंद्र सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जल्द ही इस विषय में आगामी कार्यवाही की जाएगी। (फोटो सहित)


रीट परीक्षार्थियों के लिये जयपुर-सादुलपुर-जयपुर ट्रेन 3 दिन हनुमानगढ़ तक आयेगी
श्रीगंगानगर, 20 जुलाई। रेलवे द्वारा रीट परीक्षा के लिए यात्रियों व परीक्षार्थियों की सुविधा हेतु जयपुर-सादुलपुर-जयपुर रेलसेवा का हनुमानगढ स्टेशन तक विस्तार किया जा रहा है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार गाडी संख्या 09705, जयपुर-सादुलपुर-हनुमानगढ स्पेशल रेलसेवा 22 जुलाई, 23 जुलाई व 24 जुलाई (3 ट्रिप) को जयपुर से दोपहर 01.25 बजे रवाना होकर अगले दिन रात्रि 12.05 बजे हनुमानगढ पहुॅचेगी। इसी प्रकार गाडी संख्या 09706, हनुमानगढ-सादुलपुर-जयपुर स्पेशल रेलसेवा 23 जुलाई, 24 जुलाई व 25 जुलाई 2022 (03 ट्रिप) को हनुमानगढ से देर रात्रि 01.50 बजे रवाना हेाकर दिन में 12.00 बजे जयपुर पहुॅचेगी।


Sort:  

Badiya