गाँधी दर्शन प्रशिक्षण शिविरों की व्यवस्थाओं पर हुई चर्चा

in #gandhi2 years ago

गाँधी दर्शन प्रशिक्षण शिविरों की व्यवस्थाओं पर हुई चर्चाIMG-20220608-WA0017.jpg

जोधपुर में आयोजित इन शिविरों में गाँधी दर्शन पर केंद्रित कार्यक्रम होंगे

जोधपुर, 8 जून/गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविरों की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में बुधवार को संभागीय आयुक्त के कक्ष में बैठक आयोजित हुई। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार आगामी 29 जून से 1 जुलाई तक जोधपुर में आयोजित होने वाले गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविरों के संबंध में हुई इस बैठक में शिविरों की रूपरेखा एवं तैयारियों पर विस्तार से चर्चा हुई।
बैठक में संभागीय आयुक्त हिमांशु गुप्ता, शांति एवं अहिंसा निदेशालय निदेशक मनीष कुमार शर्मा, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अभिषेक सुराणा, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त ओ.पी. विश्नोई, अतिरिक्त जिला कलक्टर-सिटी रामचन्द्र गरवा, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति, जयपुर के सह प्रभारी हेमंत धारीवाल उपस्थित रहे।
बैठक में अहिंसा प्रकोष्ठ के जिलास्तरीय संयोजक, सह संयोजक, उप-खण्डस्तरीय संयोजक आदि की उपस्थिति में गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर की तैयारियों के बारे में व्यापक चर्चा हुई तथा सभी से कार्यक्रम की रूपरेखा के लिए सुझाव आमंत्रित किये गए।
संभागीय आयुक्त गुप्ता ने बैठक में उपस्थित सभी संयोजकों एवं अधिकारियों से कहा कि वे सभी पारस्परिक समन्वय स्थापित कर शिविरों के लिए उपयुक्त स्थान के चिह्नीकरण के साथ ही कार्यक्रम के विवरण अनुसार आयोजन की रूपरेखा बनाया जाना सुनिश्चित कराएं।
शांति एवं अहिंसा निदेशालय के निदेशक मनीष कुमार शर्मा ने बताया की इन शिविरों का मुख्य उद्देश्य जन-जन तक गाँधी के दर्शन को पहुँचाने के साथ ही राज्य सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं को आमजन से जोड़ना है। उन्होंने कहा कि इन तीन दिवसीय शिविरों में आयोजित प्रत्येक कार्यक्रम गाँधी के दर्शन और उसकी प्रासंगिकता को आमजन से जोड़ने के उद्देश्य से ही संयोजित किया जायेगा।
महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के जिला संयोजक अजय त्रिवेदी एवं जिला सह संयोजक शिवकरण सैनी ने भी बैठक में प्रत्येक उपखण्ड के संयोजक के साथ उपस्थित होकर चर्चा में भाग लिया व सुझाव दिए ।