दिल्ली की मशहूर ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता शुरू

in #games2 years ago (edited)

दिल्ली की मशहूर ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता शुरू। दिल्ली के गांवो की टीमें लेती है इस प्रतियोगिता में भाग। कबड्डी फुटबॉल दौड़ क्रिकेट समेत कई तरह के खेलों का होता है आयोजन।
IMG-20221002-WA0030.jpg
IMG-20221002-WA0027.jpg
दिल्ली नेशन फर्स्ट फाउंडेशन के तत्वाधान में चौधरी न्यादर सिंह यादव ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता की 2 अक्टूबर को हुई शुरुआत. ग्रामीण क्षेत्र से जुड़े हुए बच्चो ने अलग अलग खेल प्रतियोगिता में लिया हिस्सा. 2 अक्टूबर से 9 अक्टूबर तक खेल प्रतियोगिता का किया जाएगा आयोजन जिसमें कार्यक्रम की शुरुआत मशाल रिले से हुई और उसके बाद क्रिकेट, कबड्डी, फुटबॉल, बॉडीबिल्डिंग सरीखे कई प्रतियोगिताएं शामिल किए जाएंगे.
दिल्ली देहात से जुड़े लोगों में खेलकूद की भावना को जगाने के लिए और उन्हें खेल के प्रति एक बेहतर अवसर प्रदान करने के मकसद से दिल्ली के समयपुर बादली में नेशन फर्स्ट फाउंडेशन के तत्वाधान में चौधरी न्यादर सिंह यादव मेमोरियल ग्रामीण खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज किया गया. नेशन फर्स्ट फाउंडेशन के संस्थापक देवेंद्र यादव की अध्यक्षता में आयोजित इस प्रतियोगिता में ओलंपिक विजेता रवि दहिया की उपस्थिति में रविवार 2 अक्टूबर को मशाल रिले निकाल कर इसकी शुरुआत की गई. यह मशाल रिले समय पुर चौक से शुरू होकर लिबासपुर के रास्ते होते हुए नंगली पूना माता सुखदेवी स्कूल पर पहुंची। जहां से ग्रामीण खेलो के ओलंपिक का शुभारंभ हुआ. आपको बता दे कि प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले सभी खिलाड़ी ग्रामीण पृष्ठभूमि से है जिससे शहरी क्षेत्र के खिलाड़ियों के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्र के खिलाड़ियों को भी अपना हुनर और प्रतिभा दिखाने का पूरा मौका मिले क्योंकि इन्हीं में से कई खिलाड़ी भविष्य में देश और प्रदेश के लिए खेलते हुए अपना अपने परिवार समाज व देश का नाम रोशन करेंगे.

Video


.

गौरतलब है कि यह प्रतियोगिता 2 अक्टूबर से शुरू होकर आगामी 9 अक्टूबर तक चलेगी जिसमें क्रिकेट, कबड्डी, फुटबॉल बॉडीबिल्डिंग सरीखे कई खेलों का आयोजन किया जाएगा. इस प्रतियोगिता में प्रतियोगी हिस्सा लेंगे और अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाएंगे।