बीजाडांडी क्षेत्र में जुआ का खेल आबाद

in #gambling9 months ago

004.jpg

  • पुलिस प्रशासन की सुस्ती के चलते जुआरियों के हौंसले बुलंद

मंडला. बीजाडांडी क्षेत्र में अवैध कारोबार रूक रूक कर चल रहे हैं, एक खेल बंद होता है तो, दूसरा खेल तुरंत समूचे क्षेत्रों में आबाद हो जाता है। क्षेत्र में जुआ, सट्टा और अवैध शराब का खेल बेधड़क चल रहा है। इन्हें रोकने वाला यहां कोई नहीं है, जिसके कारण इनके हौंसले इतने बुलंद है कि इन्हें किसी का डर नहीं है। पुलिस की कार्रवाई से इन्हें कोई भय नहीं है। यहां की स्थानीय पुलिस प्रशासन भी सुस्त है। जिसके कारण यहां जुआ, सट्टा और शराब पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। यहां अंधेरा होते ही 52 पत्ती का खेल तो शुरू हो ही जाता है, वहीं दिन में भी बीजाडांडी ब्लाक के कई क्षेत्रों में दिनदहाड़े 52 पत्तों का खेलकर जमकर चल रहा है। यहां लाखों के दांव रोजाना लगाए जा रहे है। रहवासी क्षेत्र समेत जंगल क्षेत्र में भी जुआरियों का जमावाड़ा देखा जा सकता है।

बता दे कि बीजाडांडी पुलिस भी क्षेत्र में अपनी पैनी नजर अवैध कारोबारियों पर बनाए हुए है, लेकिन इन पर लगाम लगाने में सुस्त नजर आ रही है। यहां चल रहे लाखों के फड में जुआरियों पर कार्रवाई नहीं कर पा रही है। जुआ के काले खेल में युवा पीढ़ी के लड़के अपने घरों का राशन बेच कर दांव लगा रहे हैं जिससे लोगों के घरों में आये दिन झगड़े व पारिवारिक विवाद उत्पन्न हो रहे हैं। जुआरियों तक पुलिस नहीं पहुंच पा रही है। इससे लगता है कि अब पुलिस के मुखबिर से ज्यादा जुआरियों और अवैध कारोबारियों के मुखबिर सक्रिय है। जिसके कारण इन तक पुलिस की पहुंच नहीं हो पा रही है।

  • बीजाडांडी, उदयपुर, डोभी से मनेरी के जंगलों में चल रहा जुआ फड़ :
    बीजाडांडी थाना क्षेत्र के उदयुपर, डोभी, मनेरी के जंगलों में खुलेआम जुआ खिलाया जा रहा हैं जो काफी उच्च तकनीक के माध्यम से खिलाया जा रहा है सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार जुआ खिलाने वालों के एजेंट मुख्य मार्ग में खिलाडिय़ों का इंतजार कर उन्हें फड़ तक लेकर जाते है, जंगल के अंदर जुआ फड़ में रेस्टोरेंट जैसी खाने, पीने की बेहतर सुविधा है। यहां जुआ खेलने के लिए दूर-दूर जिलें के खिलाड़ी आते हैं। सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार जुआ फड़ बहुत जल्द ही बदलता जाता हैं जिससे खिलाड़ी परेशान न हो इसलिए एजेंटों को वहां तक लाने व वापिस ले जाने के लिये रखा गया हैं।

  • सख्ती से हो कार्रवाई, तभी लगेगी अवैध खेलों में लगाम:
    प्रशासन को इन काले अवैध कारोबार पर सख्ती के साथ कार्रवाई करने की जरूरत है तभी बीजाडांडी क्षेत्र में कानून व्यवस्था दुरुस्त हो सकेगी। बीजाडांडी क्षेत्र में आबाद हो रहे जुआ के अड्डे पर लाखों का खेल बेखौफ जारी है।