आर्मी का मेजर बताकर महिला से 3.10 लाख ठगे

in #fraud2 days ago

गाजियाबाद 17 सितंबर : (डेस्क) कौशांबी में शातिर ने आर्मी का मेजर बताकर महिला को ऋण भेजने का झांसा दिया।आरोपी ने लिंक भेजकर महिला के नाम से ऋण लेकर 3.10 लाख रुपये ठग लिए।

1000056986.jpg

कौशांबी में एक महिला को शातिर ठग ने गंभीर धोखाधड़ी का शिकार बनाया है। आरोपी ने महिला को आर्मी का मेजर बताकर ऋण (लोन) भेजने का झांसा दिया और फिर उसके नाम से लिंक भेजकर 3.10 लाख रुपये का ऋण ले लिया।

पुलिस के अनुसार, आरोपी ने महिला को फोन कर खुद को आर्मी का मेजर बताया और उसे ऋण भेजने का लालच दिया। महिला ने आरोपी के कहने पर एक लिंक पर क्लिक किया, जिसके बाद उसके नाम से 3.10 लाख रुपये का ऋण लिया गया।

महिला ने जब ऋण की जानकारी प्राप्त की तो वह सदमे में आ गई। उसने कौशांबी पुलिस को तहरीर देकर मामले की शिकायत की। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी और ठगी का मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी ने महिला को फोन कर खुद को आर्मी का मेजर बताया और उसे ऋण भेजने का झांसा दिया। महिला ने आरोपी के कहने पर एक लिंक पर क्लिक किया, जिसके बाद उसके नाम से 3.10 लाख रुपये का ऋण लिया गया।

इस घटना ने स्थानीय समुदाय में सुरक्षा को लेकर चिंता पैदा कर दी है। लोग डिजिटल धोखाधड़ी से सावधान रहने की अपील कर रहे हैं। पुलिस ने कहा है कि वह मामले की गंभीरता को समझते हुए आरोपी को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने के लिए प्रयासरत है।

महिला के परिवार ने पुलिस से अपील की है कि वे उन्हें सुरक्षा प्रदान करें ताकि वह इस भयावह स्थिति से बाहर आ सके। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि वह मामले की जांच करेगी और आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी।

यह घटना इस बात का उदाहरण है कि कैसे कुछ लोग लोगों को धोखे में डालकर उनका शोषण करने का प्रयास करते हैं। समाज में इस प्रकार की घटनाओं के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने की आवश्यकता है ताकि लोग सतर्क रहें और किसी भी प्रकार के धोखे में न आएं।