ब्लॉक कोआर्डिनेटर की नौकरी दिलाने के नाम पर एक करोड़ की ठगी

in #fraudyesterday

कुशीनगर 18 सितंबर : (डेस्क) कसया में लक्ष्य सिक्योरिटी गार्ड के ऑफिस से जालसाज दंपती ने 100 से अधिक बेरोजगारों से एक करोड़ रुपये ठगे।ठगी के शिकार लोगों की शिकायत पर कसया पुलिस ने सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।

1000056990.jpg

पडरौना में कसया क्षेत्र में एक गंभीर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है, जहां लक्ष्य सिक्योरिटी गार्ड के ऑफिस के माध्यम से जालसाज दंपती ने बेरोजगार युवाओं को ठगा। इस दंपती ने बाल विकास पुष्टाहार विभाग में ब्लॉक कोआर्डिनेटर की नौकरी दिलाने के नाम पर जिले के 100 से अधिक बेरोजगारों से एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि वसूली।

शिकायतकर्ताओं ने बताया कि जालसाज दंपती ने उन्हें नौकरी का झांसा देकर पैसे लिए और फिर अचानक गायब हो गए। इस धोखाधड़ी की शिकायत मिलने के बाद, कसया पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए सात लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है।

इसके अलावा, यह भी जानकारी मिली है कि पहले केबुरेस्थान थाने में भी इसी दंपती के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था। पुलिस ने बताया कि यह मामला बहुत गंभीर है और इसमें शामिल सभी आरोपियों को पकड़ने के लिए जांच जारी है।

पीड़ितों ने एसपी से मिलकर मामले की विवेचना में तेजी लाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि ऐसे जालसाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए ताकि भविष्य में किसी और को इस प्रकार की ठगी का शिकार न होना पड़े।

इस घटना ने स्थानीय समुदाय में चिंता पैदा कर दी है और लोग अब इस प्रकार के धोखाधड़ी के मामलों से सावधान रहने की सलाह दे रहे हैं। पुलिस का कहना है कि वे सभी आवश्यक कदम उठाएंगे ताकि आरोपियों को न्याय के कटघरे में लाया जा सके और पीड़ितों को न्याय मिले।