आजमगढ़ में स्टाफ नर्स से नौकरी के नाम पर ठगी: दो नर्सों से 1.35 लाख रुपये की ठगी, एसपी से की गई

in #fraud7 days ago

आजमगढ़ 12 सितम्बरः(डेस्क)आजमगढ़ जिले में स्टाफ नर्स की नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी का एक गंभीर मामला सामने आया है। आरोपी धीरज सिंह पर आरोप है कि उसने जिले के लाटघाट की रहने वाली सुमन यादव और अनीता यादव से नौकरी दिलाने के नाम पर 1 लाख 35 हजार रुपये की ठगी की।

IMG_20240813_222851_788.jpg

घटना का विवरण
बताया जा रहा है कि धीरज सिंह ने सुमन और अनीता से संपर्क किया और उन्हें स्टाफ नर्स की नौकरी दिलाने का आश्वासन दिया। आरोपी ने उन्हें बताया कि वह नौकरी दिलाने में मदद कर सकता है, जिसके लिए उसे पैसे की आवश्यकता है। विश्वास में आकर, सुमन और अनीता ने उसे पैसे दे दिए।

ठगी का तरीका
धीरज ने पैसे लेने के बाद न केवल नौकरी दिलाने में असफल रहा, बल्कि उसने उनसे लिए गए पैसे का कोई हिसाब भी नहीं दिया। जब सुमन और अनीता ने नौकरी के बारे में जानकारी प्राप्त करने की कोशिश की, तो उन्हें पता चला कि वह एक ठग के शिकार बन चुकी हैं।

पुलिस कार्रवाई
इस मामले की जानकारी मिलने के बाद, पीड़ितों ने स्थानीय पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि ऐसे मामलों में जागरूकता बहुत जरूरी है ताकि लोग ठगी का शिकार न हों।

निष्कर्ष
यह मामला न केवल ठगी की गंभीरता को दर्शाता है, बल्कि यह भी बताता है कि नौकरी की तलाश में लोग कितने संवेदनशील हो जाते हैं। ऐसे मामलों में सतर्क रहना और किसी भी प्रकार की वित्तीय लेन-देन से पहले पूरी जानकारी लेना आवश्यक है। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि वे किसी भी संदिग्ध व्यक्ति पर तुरंत रिपोर्ट करें।