कुटुम्ब परिवार रजिस्टर में दूसरे का नाम दर्ज करा कर सम्पत्ति हड़पने की कोशिश

in #fraud2 years ago

कुटुम्ब परिवार रजिस्टर में दूसरे का नाम दर्ज करा कर सम्पत्ति हड़पने की कोशिश
IMG-20230208-WA0190.jpg

सहजनवां गोरखपुर- सहजनवां ब्लाक के ग्राम पंचायत भड़सार में एक फर्जीवाड़े का मामला प्रकाश में आया है। जहां एक व्यक्ति के चचेरे भाई ने एक ऐसे व्यक्ति का नाम कुटुम्ब परिवार रजिस्टर में दर्ज करा सम्पत्ति हड़पने की कोशिश किया। मामले की जानकारी होने पर पीड़ित ने मुख्यमंत्री से लेकर अधिकारियों तक शिकायत दर्ज कराकर नाम परिवार रजिस्टर से निरस्त कराने की मांग किया है।
मिली जानकारी से भड़सार निवासी देश दीपक उपाध्याय पुत्र स्व बजरंग देव उपाध्याय ने सहायक खण्ड विकास अधिकारी सहजनवां को शिकायत दर्ज कराकर आरोप लगाया है कि मेरे पिता दो भाई थे। लेकिन कुटुम्ब परिवार रजिस्टर संख्या 288 में कूटरचित तरीके से एक ऐसे व्यक्ति का नाम दर्ज करा दिया गया है। जिसका परिवार से कोई वास्ता ही नहीं है। यह व्यक्ति मेरे क्षेत्र का निवासी भी नहीं है। यह कार्य चचेरे भाई द्वारा सम्पत्ति हड़पने के लिए किया गया है। वर्तमान समय में विरोधी इस फर्जी व्यक्ति के नाम से वरासत कराने में भी लगा हुआ है। पीड़ित ने मामले की जांच करा कर परिवार रजिस्टर से नाम निरस्त कराने की मांग किया है।
वहीं ग्राम सचिव सूरज कुमार ने कहा कि पीड़ित के परिवार के लोग प्रधान थे। जो परिवार रजिस्टर अपने घर रखते थे। उनके द्वारा ही कूटरचित तरीके से नाम दर्ज किया गया है। खुली बैठक कर नाम को निरस्त किया जायेगा।
इस बाबत एडीओ पंचायत गोपाल तिवारी ने कहा कि परिवार रजिस्टर की जांच किया गया है। जिसमें फर्जीवाड़ा किया गया है। खुली बैठक कर नाम को निरस्त किया जायेगा।