नर्मदा नदी की बाढ़ में चार युवक फंसे

in #four9 days ago
  • नर्मदा नदी की बाढ़ में चार युवक फंसे
  • नर्मदा नदी के कुंभ स्थल टापू में फंसे चार युवक
  • होमगार्ड व एसडीईआरएफ की टीम ने किया रेस्क्यू
  • पुलिस भर्ती के लिए फिजिकल तैयारी कर रहे थे युवक

1000223716.png

मंडला:- विगत दिनों से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है। बारिश थमी हुई थी, लेकिन जिले समेत आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार सुबह झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया। जिससे नर्मदा नदी का जल स्तर धीरे-धीरे बढऩे लगा। वहीं बारिश के सीजन में लोगों को सावधानी बरतने और नदी समेत ऐसे जल स्त्रोतों के पास जाने के लिए समझाईश दी जाती है, लेकिन जिला मुख्यालय के चार युवक पुलिस भर्ती की तैयारी के लिए फिजिकल तैयारी करने नर्मदा नदी के एक टापू में पहुंच गए। जहां उन्हें अंदाजा भी नहीं था कि अचानक नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ जाएगा। चारों युवक नर्मदा नदी स्थित कुंभ स्थल के टापू में फंस गए।

1000223717.png

1000223718.png

जानकारी अनुसार मंगलवार की सुबह से झमाझम बारिश से नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ गया है। सुबह के समय चार युवक रपटा पुल के पास कुंभ स्थल में पुलिस भर्ती के लिए फिजिकल तैयारी करने गए हुए थे। बारिश होने के कारण आने में कुछ देरी हो गई। इस दौरान मां नर्मदा का जलस्तर भी अचानक बढ़ गया। जिससे छोटे रपटा से कुंभ स्थल तक पहुंचने वाला एक मात्र मार्ग पानी में डूब गया।

1000223719.png

लोगों ने जब उन्हें बीच काबू में फंसा हुआ देखा तो इसकी सूचना होमगार्ड व एसडीईआरएफ की टीम को दी गई। सूचना मिलते ही तत्काल सहायता उपलब्ध कराते हुए करीब एक घंटे के अंदर बाढ़ में फंसे युवकों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। बाढ़ में फंसे दो युवक तिलक वार्ड, एक राजीव कॉलोनी एवं एक ग्राम बिंझिया के बताए गए हैं।

1000223720.png