कमिश्नर डीआईजी और डीएम एसएसपी नें शिव भक्तों कावंड़ियों पर घण्टो तक हाथों से की पुष्प वर्षा

IMG_20220724_154005.jpg

कमिश्नर डीआईजी और डीएम एसएसपी नें शिव भक्तों कावंड़ियों पर घण्टो तक हाथों से की पुष्प वर्षा

जनपद मुजफ्फरनगर की हृदय स्थली शिव चौक पर सहारनपुर कमिश्नर डॉ लोकेश एम और डीआईजी सहारनपुर रेंज सुधीर कुमार ने जिले के आला अधिकारियों के साथ हरिद्वार से चलकर जनपद मुजफ्फरनगर पहुंचे शिवभक्त भोला पर की पुष्प वर्षा कमिश्नर डीआईजी जिलाधिकारी और एसएसपी द्वारा की जा रही पुष्प वर्षा से गदगद हुए भोले।

दरअसल आपको बता दे बीते कल हृदय स्थली शिव चौक पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेशानुसार हरिद्वार से पवित्र गंगाजल लेकर अपने गंतव्य स्थान की ओर जा रहे शिव भक्तों पर पुष्प वर्षा की जानी थी,लेकिन बीते कल गुडगांव में मौसम खराब होने की वजह से हेलीकॉप्टर नहीं पहुंच सका था जिसकी वजह से मंडल आयुक्त डॉ लोकेश एम और डीआईजी सहारनपुर रेंज सुधीर कुमार को बैरंग ही वापस लौटना पड़ा था। उसी क्रम में आज फिर सहारनपुर कमिश्नर और डीआईजी सहारनपुर रेंज जनपद पहुंचे और पुलिस लाइन में बैठकर हेलीकॉप्टर का इंतजार किया, लेकिन आज फिर शहर में मौसम खराब होने की वजहा से मुख्यमंत्री आदेश पर आने वाला हेलीकॉप्टर जनपद नहीं पहुंच सका। जिस कारण आज सहारनपुर मंडल कमिश्नर डॉ. लोकेश एम और डीआईजी सहारनपुर रेंज सुधीर कुमार सहित जिले के आला अधिकारी गण मौजूद रहे। और शिव चौक पहुंचने वाले शिवभक्त श्रद्धालुओं पर पुष्प वर्षा की आला अधिकारियों द्वारा यह पुष्प वर्षा करीब 2 घंटे तक की गई। इस दौरान कुछ तो वर्षा होती है एक शिव भक्त श्रद्धालु गदगद नजर आए और नाचते झूमते अपने गंतव्य स्थान की ओर बढ़ गए। इस दौरान जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज कांवड़ का कावड़ की भीड़ का दूसरा अंतिम दिन है। और शासन स्तर पर जो दिशा निर्देश अधिकारियों को दिए गए थे उसी के अनुसार कावड़ यात्रा को संपन्न किया जा रहा है उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर मौसम खराब होने की वजहा से नहीं आ सका। साथ ही उन्होंने संभावना जताते हुए कहा कि यदि मौसम बेहतर होता है तो हेलीकॉप्टर आ सकता है।
डीआईजी सहारनपुर रेंज सुधीर कुमार ने बताया कि बीते 2 दिनों से व जनपद का निरीक्षण कर रहे है और मंडल के सभी कावड़ मार्गों का निरीक्षण किया ज़ा रहा था। उन्होंने बताया कि आप कावड़ यात्रियों की पैदल वाले श्रद्धालु कम हो गए है। और आगामी 2 दिन तक डाक कावड़ चलेगी। उन्होंने डाक कवड़ियों से यातायात नियमों का पालन करने वह हेलमेट लगाकर यात्रा करने का अनुरोध किया।
इस दौरान सहारनपुर कमिश्नर डॉक्टर लोकेश एम डीआईजी सहारनपुर रेंज सुधीर कुमार और जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल एडीएम प्रशासन नरेंद्र सिंह बहादुर, एसडीएम परमानंद झा सिटी मजिस्ट्रेट अनूप कुमार सीओ सिटी कुलदीप कुमार सहित आला अधिकारी मौजूद रहे