मंत्री जयवीर सिंह ने किया ध्वजारोहण, तेज प्रताप यादव ने भाजपा सरकार पर किया हमला

in #flaglast month

आगरा 16 अगस्त : (डेस्क) मैनपुरी पुलिस लाइन में धूमधाम से 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। स्वतंत्रता दिवस को लेकर पर्यटन निबंध संस्कृत मंत्री जयवीर सिंह, डीएम अविनाश कृष्ण, एसपी विनोद कुमार सिंह ने पुलिस लाइन में ध्वजारोहण कर राष्ट्रीय गान गाकर राष्ट्रीय झंडे को सलामी दी गई।

1000039324.png
Image credit :- amar ujala

78वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मैनपुरी में एक भव्य समारोह आयोजित किया गया, जिसमें पर्यटन एवं सांस्कृतिक मंत्री जयवीर सिंह ने ध्वजारोहण किया। इस अवसर पर भोगांव विधायक रामनरेश अग्निहोत्री, आलोक गुप्ता, प्रेम सिंह शाक्य, अशोक सिंह चौहान और पूर्व जिला अध्यक्ष प्रदीप सिंह चौहान समेत कई भाजपा नेता उपस्थित थे।

मंत्री जयवीर सिंह ने अपने संबोधन में स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की और देश के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को निभाने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि आज का दिन हमें एकजुट होकर अपने देश की सेवा करने के लिए प्रेरित करता है।

इस समारोह में स्थानीय पुलिस लाइन में धूमधाम से झंडा फहराया गया, जिसमें स्थानीय नागरिकों और बच्चों ने भी भाग लिया। जयवीर सिंह ने बच्चों की भूमिका पर विशेष ध्यान दिया, यह बताते हुए कि स्वतंत्रता के प्रति जागरूकता फैलाने में उनका योगदान महत्वपूर्ण है।

इस उत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन भी किया गया, जिसमें बच्चों ने देशभक्ति से जुड़े गीत और नृत्य प्रस्तुत किए। मंत्री ने सभी से अपील की कि वे 'हर घर तिरंगा' अभियान में भाग लें और अपने घरों में तिरंगा फहराएं।

इस प्रकार, स्वतंत्रता दिवस का यह समारोह न केवल एक राष्ट्रीय पर्व था, बल्कि यह स्थानीय समुदाय के लिए एकता और समर्पण का प्रतीक भी बना।