विरोध प्रदर्शन की कवरेज करने गए पत्रकार पर मुकदमा दर्ज: प्रेस क्लब ने, एसपी सिटी को दिया ज्ञापन

in #firozabad2 years ago

IMG-20220620-WA0046.jpg
फिरोजाबाद में विरोध प्रदर्शन की कवरेज करने गए पत्रकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज होने से प्रेस क्लब के पदाधिकारियों में रोष व्याप्त है। उन्होंने एसपी सिटी को ज्ञापन देकर मामले की निष्पक्ष जांच कर कार्रवाई की मांग की है। एसपी सिटी ने इस मामले में स्वयं द्वारा निष्पक्ष जांच कर मदद का आश्वासन दिया है।

रसूलपुर थाने पर दर्ज हुआ मुकदमा
फिरोजाबाद में भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपूर शर्मा के बयान के बाद हुए विरोध प्रदर्शन को लेकर शहर के रसूलपुर थाने में पत्रकार साहिल खान के विरुद्ध पुलिस ने मुकदमा दर्ज करा दिया जबकि वह उस मामले की कवरेज करने के लिए गए थे। सोमवार को प्रेस क्लब फिरोजाबाद के पदाधिकारी एकजुट होकर एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्रा से मिलने पहुंचे। जहां उन्होंने एसपी सिटी को ज्ञापन देकर पत्रकार को फर्जी मुकदमे के तहत फंसाए जाने का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की।

हर संभव मदद का दिया भरोसा
एसपी सिटी ने पत्रकारों को भरोसा दिलाया कि पत्रकारों के साथ किसी प्रकार का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। हर संभव मदद की जाएगी। मैं स्वयं इस पूरे मामले की जांच करूंगा और मामले की तह तक जाकर पड़ताल करूंगा। उन्होंने पत्रकारों का अहित न होने देने का आश्वासन दिया। उन्होंने पीड़ित पत्रकार को अपना जवाब देने के लिए भी कहा है। पत्रकारों ने एकमत में कहा कि समाज में होने वाली हर गतिविधि को कवरेज कर उसे जनता के सामने लाना पत्रकार का कर्तव्य है। इसलिए पत्रकारों की आवाज को मुकदमे के दम पर दबाना नहीं चाहिए। पीड़ित पत्रकार साहिल खान ने एसपी सिटी को बताया कि उनके कवरेज से पहले ही वहां विरोध प्रदर्शन के वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे थे। उनके अलावा वहां अन्य पत्रकार भी कवरेज कर रहे थे। राजनैतिक षंडयंत्र के तहत उन्हें फंसाने का कुचक्र रचा गया। 12 जून को उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज करा दिया गया।

यह पत्रकार रहे मौजूद
ज्ञापन देने वालों में अध्यक्ष जितेंद्र शर्मा, लवकुश शर्मा, अरुण रावत, कश्मीर सिंह, सूरज वर्मा, लकी शर्मा, साहिल खान, मोहम्मद शाहिद, हितेंद्र यादव, अमित पाराशर, योगी, कासिफ, विपिन राठौर, अतुल उपाध्याय, दीपक जैन, शानुद्दीन, विमल आदि उपस्थित रहे।

Sort:  

Good

दर्ज मुकदमा वापस हो और जिन्होंने ऐसा कत्यृ किया है उसपर कार्यवाही हो

पत्रकारो मप्र मामला दर्ज करना लोकतंत्र की हत्या है