क्षेत्र की समस्याओं को लेकर सोमवार को वार्डों के पार्षदों ने लामबंद होकर नगर निगम में दिया धरना

in #firozabad2 years ago

741d27d69cc39b41b3db6ca7227f9f0ea59c6f218088511529fecd0f63166730.0.JPGफिरोजाबाद। क्षेत्र की समस्याओं को लेकर सोमवार को कई वार्डों के पार्षदों ने लामबंद होकर नगर निगम में धरना दिया। बाद में नगर आयुक्त घनश्याम मीना को ज्ञापन सौंपते हुए समस्याओं के समाधान की मांग की। ज्ञापन देने के बाद पार्षदों के प्रतिनिधिमंडल को समस्याओं के समाधान को दो दिन का समय दिया। तथा मौके पर ही अधिकारियों को बुलाकर तत्काल निस्तारण के निर्देश जारी किए। आश्वासन मिलने के बाद सभी पार्षद अपने अपने वार्डों में चले गए।

निगम में नारेबाजी करते पार्षदों ने बताया कि उनके क्षेत्र में सबसे अधिक परेशानी प्रदूषित पेयजल, सड़क तथा सफाई व्यवस्था की है। हम सभी पार्षद कई बार समस्याओं को लेकर संबंधित विभागीय अधिकारियों से संपर्क कर चुके हैं तथा लिखित रूप से अपनी शिकायत दर्ज करा चुके हैं। इसके बाद भी अभी तक किसी भी समस्या का समाधान नहीं हुआ है। पाइप लाइनों में गंदा पानी आने के कारण लोग पीने के पानी को खरीदने के लिए मजबूर हैं।

उन्होंने कहा कि समस्याओं को लेकर उन्हें जनता के आक्रोश का लगातार सामना करना पड़ रहा है। अधिकारियों की अनदेखी के कारण उन्हें विवश होकर नगर निगम में धरना प्रदर्शन को मजबूर होना पड़ा है। नगर आयुक्त ने ज्ञापन लेने के बाद तत्काल ही मौके पर संबंधित विभागीय अधिकारियों को बुलाया व सभी समस्याओं का आगामी दो-तीन दिन के अंदर निस्तारण करने के निर्देश जारी किए। पार्षदों के धरना-प्रदर्शन से नगर निगम में काफी देर तक हड़कंप मचा रहा।

सीओ सिटी अभिषेक सिंह ने समझाया और ज्ञापन देने को कहा। धरना-प्रदर्शन में वार्ड संख्या 56 के पार्षद इरशाद, वार्ड संख्या 68 के शाह खालिद, वार्ड संख्या 66 के मोहम्मद शाहिद, वार्ड संख्या 63 की शाहजहां बेगम तथा वार्ड संख्या 55 के मोहम्मद अकरम मौजूद थे। सभी पार्षदों ने कहा कि यह तीन दिन के अंदर समस्या का समाधान नहीं हुआ तो वह पुनः धरना प्रदर्शन को मजबूर होंगे।