शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा करने एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए।

in #firozabad2 years ago

फ़िरोज़ाबाद जनपद में कानून व्यवस्था बनाए रखने एवं आगामी जुमे की नमाज शांति व सौहार्दपूर्ण वातावरण में सकुशल सम्पन्न कराने के लिए जिलाधिकारी रवि रंजन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने बुधवार को मुस्लिम धर्मगुरूओं के साथ बैठक कर उन्हे शांतिपूर्ण तरीके से नमाज अदा करने एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। इसके लिए जिलाधिकारी ने सभी मुस्लिम धर्मगुरूओं को आग्रह के साथ हिदायत देते हुए कहा कि वह अपने-अपने क्षेत्र में अपने लोगों को समझाऐं कि जनपद भर में धारा 144 लगी हुई है, किसी भी तरह का जुलुस निकालना, धरना देना मना है, सभी प्रकार की गतिविधियों पर पुलिस व जिला प्रशासन एवं इंटैलिजेंस एजंेसियां सतर्कता के साथ नजर रखंे हुए हैं, शांति व्यवस्था को नुकसान पहुंचाने में किसी भी प्रकार की संलिप्त्ता पाए जाने पर उसके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी, इसके लिए वह स्वंय जिम्मेदार होगें। उन्होने सभी से कहा कि अफवाहों पर ध्यान नही दें, सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर किसी भी तरह की भ्रामक, भड़काऊ व आपत्तिजनक पोस्ट, कमेण्ट न डालें। पुलिस लाइन में संचालित सोशल मीडिया सैल प्रत्येक सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपनी पैनी नजर बनाए रखे है। धार्मिक उन्माद फैलाने वाले व आपत्तिजनक कमेण्ट व पोस्ट डालने वालों के विरूद्ध आईटी एक्ट व आईपीसी की सुसंगत धाराओं में कठोर कार्यवाही कर जैल भेजा जाएगा। उन्होने कहा कि जिला प्रशासन कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कटिबद्ध हैै।
बैठक के दौरान सभी उलेमा हजरात ने आवाम से अपील करते हुए कहा कि अपने शहर की हिफाजत व तरक्की के लिए सुकून के साथ जुमा अदा करें कारखानेदार अपने कारखाने खोलें जो मजदूर व लेवर है वह अपने काम पर जाएं बाजार खोले जाएं ताकि जो काम करने वाले हैं अपने काम पर जा सके और कामों के साथ-साथ जुमा हमारा सुकून के साथ गुजरे, इसलिए आप सब लोगों से गुजारिश है कि नमाज का वक्त है तो नमाज पढ़े और उसके बाद जो अपने काम है या जिसका जो बिजनेस है तो वह अपना काम करें और जो अफवाह सुने उन से बचा जाए। सभी उलेमाओं ने युवाओं से अपील करते हुए कहा कि आगे आने वाले जमाने की तरफ तरक्की की तरफ बढ़ा जाए ताकि हमारा शहर तरक्की कर सके नहीं तो फिर शहर के हालात खराब होते हैं तो हर एक चीज मुतासिर होती है इसलिए शहर के हर आदमी से अपील करते हुए कहा कि आपका जो काम है उस पर लगे रहें और शहर में शांति बनी रहे ताकि हमारा शहर तरक्की की तरफ बढ़ सके।
बैठक के दौरान उपस्थित उलेमा हजरात ने कहा कि सड़कों पर कहीं जमा नहीं हो धरना व जुलूस किसी तरह का कोई ऐलान नहीं है अगर कोई कहता है तो इस तरह के भड़काने वाले लोगों के बहकावे में नही आए उन्होंने शहर के सभी लोगों से कहा कि किसी तरह का जुलूस नही निकाला जाए। युवाओं से अपील करते हुए कहा कि आप तरक्की पर ध्यान दें अपने कारोबार पर फोकस करें तरक्की व आगे बढ़ने की सोचिए जो हिंदुस्तान का संविधान है उसका ख्याल रखिए कानून को तोड़ने की बिल्कुल कोशिश नहीं की जाए और लॉ एंड ऑर्डर के दायरे में रहा जाए।
बैठक के उपरांत जिलाधिकारी व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने सहायक श्रमायुक्त के साथ शहर के चूड़ी व ग्लास औद्योगिक इकाइयों लेवर ग्लास क्रिएसन ग्राम मोढा एन0एच02, सर्वोदय ग्लास, आर0एस0ग्लास इण्डस्ट्रीज, श्रीनाथ जी ग्लास वर्कर का दौरा किया और पी0के0 जिन्दल, विन्नी मित्तल, संजीव शर्मा, हनुमान प्रसाद सहित सभी को फैक्ट्री मालिकों को निर्देश दिए कि वह अपने वर्करों के साथ बैठक कर उन्हें हिदायत दें और समझाऐं, कि आपराधिक संलिप्तता पाए जाने पर मुकदमा लिखा जाएगा और जेल जाना पडे़गा। उन्होने कहा कि किसी वर्कर के विरूद्ध आपराधिक मुकदमा कायम होने पर उसे काली सूची में रखा जाएगा और उसे कहीं पर काम पर नही रखा जाएगा और यदि कोई काम पर रखता है तो उसे भी दोषी मानते हुए कार्यवाही की जाएगी। इसी प्रकार से उन्होने सभी फैक्ट्री मालिकों से कहा है कि अपनी फैक्ट्री में काम करने वाले वर्करांे का डाटाबेस उपलब्ध कराए। उन्होने कहा कि वर्करों को सामुहिक अवकाश न दें, फुटकर लेवर से काम कराने से बचें, अनुशासनहीन लेवर को काली सूची में डालें और फिर उसे किसी भी फैक्ट्री में काम न मिलें यह सुनिश्चित किया जाए।226fe05db1c24d758d511619d5444cbf86db5d9603d3427c4bdb8332b4995ee0.0.JPG