सम्पूर्ण समाधान दिवस में डीएम ने लापरवाही बरतने वाले रजिस्टार कानूनगों को किया निलंबित

in #firozabad2 years ago

सम्पूर्ण समाधान दिवस जसराना मंे जिलाधिकारी ने सरकारी योजनाओं में लापरवाही बरतने वाले रजिस्ट्रार कानूनगो को निलम्बित करने के दिए निर्देश।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी ने क्षेत्रीय जनता की शिकायतों को सुना और सम्बन्धितों को प्रभावी निस्तारण के दिए निर्देश।

भूमि विवाद प्रकरणांे में राजस्व व पुलिस के अधिकारी मौके पर जाकर करें स्थायी समाधान -जिलाधिकारी

फ़िरोज़ाबाद-तहसील जसराना के सभाकक्ष में जिलाधिकारी रवि रंजन की अध्यक्षता में शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस केे दौरान 128 शिकायतें प्राप्त हुए जिनमें से 12 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण कर शिकायतकर्ताओं को राहत प्रदान की गई। समाधान दिवस के दौरान अवैध कब्जों, पैमाइश कराये जाने, आवास उपलब्ध कराने, विद्युत समस्या से जुड़ी हुयी शिकायतें प्रमुखता से प्राप्त हुयी, भूमि विवाद तथा अवैध कब्जों की शिकायत पर उन्होने उपजिलाधिकारी व तहसीलदार जसराना को निर्देशित करते हुए कहा कि भूमिहीनों के पट्टों पर अवैध कब्जा व सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वालोें के विरूद्ध अभियान चलाकर कड़ी कार्यवाही की जाये, भूमि विवाद सम्बन्धी शिकायतों का निस्तारण राजस्व व पुलिस विभाग के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से मौके पर जाकर स्थायी रूप से गुणवत्तापूर्ण किया जाये। एक बार कब्जा हटवाने व पैमाइश करने के बाद पक्की मुडडी गढवायी जाए और उसके उपरांत भी मुडडी हटाने वालांे व दोबारा कब्जा करने वालों के विरूद्ध सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराकर कठोर कार्यवाही की जाए, जिससे कि वह पुनः कब्जे करने का दुस्साहस न कर सके। विद्युत विभाग की शिकायतों के निस्तारण हेतु एक्सईएन विद्युत जसराना को निर्देशित किया कि गलत बिल आने की शिकायतें प्रमुखता से आ रही है। इस पर विशेष रूप से ध्यान देकर उपभोक्ताओं को राहत प्रदान की जायें। उन्होेने कहा कि सम्बन्धित अधिकारी पूरी संजीदगी के साथ फरियादियों की समस्या का गुणवत्तापरक निस्तारण निर्धारित समय अन्तराल में कराकर उसका फीडबैक भी दूरभाष के माध्यम से अवश्य प्राप्त करें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान शिकायत करने आयी सोमवती निवासनी चिडरई खास ने अपनी शिकायत में बताया कि उनके द्वारा माह मई मंे शिकायत प्रस्तुत कर कृषक दृर्घटना बीमा योजना का लाभ दिलाने के लिए अनुरोध किया गया था। पीडिता की शिकायत का अभी तक निस्तारण नही किए जाने पर जिलाधिकारी ने शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए इसके जिम्मेदार रजिस्ट्रार कानूनगो राम कुमार यादव को कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने के निर्देश उपजिलाधिकारी को दिए। नगर पंचायत जसराना के समस्त सफाई कर्मचारियों को 10 माह से वेतन नही मिलने की शिकायत पर अधिशासी अधिकारी नगर पालिका को निर्देश दिए कि वह तत्काल प्रभाव से कर्मचारियों को वेतन दिलवाने की कार्यवाही सुनिश्चित करें। निवासीगण अहलदादपुर के बाल्मिक समाज के प्रार्थीगढ द्वारा उनकी कृषि योग्य भूमि पर कब्जा किए जाने की शिकायत पर उप जिलाधिकारी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी को संयुक्त रूप से उनकी जमीन से कब्जा हटवाने के निर्देश दिए। शिकायतकर्ता संतोष कुमार निवासी नकटपुर, सुरेश बाबू निवासी नगला कैनन, आशाराम निवासी शैउढी की अवैध कब्जोें की शिकायत पर उप जिलाधिकारी व पुलिस क्षेत्राधिकारी जसराना को निर्देशित किया कि वह मौके पर जाकर जांच कर अवैध कब्जा हटवाने की कार्यवाही करें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी, उपजिलाधिकारी विवेक राजपूत, नायब तहसीलदार, पुलिस क्षेत्राधिकारी जसराना, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 दिनेश कुमार प्रेमी, जिला विकास अधिकारी महेन्द्र प्रताप यादव, जिला पंचायत राज अधिकारी, परियोजना निदेशक सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहेें।
IMG-20221015-WA0016.jpg

Sort:  

सर मेने आपकी खबरे लाइक कर दी जी
कृपया करके आप भी मेरी खबरे लाइक करने की कृपा करें जी 🙏

सर मैंने आपकी खबरें लाइक कर दी है जी