लोकमाता की प्रतिमा हटाए जाने से बघेल समाज में रोष

in #firozabad-problem2 years ago

IMG-20220905-WA0273.jpg
-समाज के लोगों ने की अन्य प्रतिमाओं को हटाए जाने की मांग
-उप जिलाधिकारी को समाज के लोगों ने दिया ज्ञापन
टूंडला। लोकमाता अहिल्याबाई होल्कर की प्रतिमा को प्रशासन द्वारा हटवाए जाने और फाउंडेशन को ध्वस्त कराने से बघेल समाज में आक्रोश पनप गया है। बघेल समाज के लोगों ने नगर के वीआईपी स्टेशन रोड पर लगी हुईं अन्य प्रतिमाओं को भी सवालों के घेरे में खड़ा करते हुए उनकी जांच कराए जाने और उन्हें हटाए जाने की मांग की है। इसके लिए समाज के लोगों ने एक ज्ञापन उप जिलाधिकारी टूंडला को दिया है।
शनिवार-रविवार की मध्यरात्रि बघेल समाज के कुछ लोगों ने मिलकर नगर के वीआईपी स्टेशन रोड पर बिना किसी अनुमति के लोकमाता अहिल्याबाई होल्कर की प्रतिमा को चोरी-छिपे रातोंरात लगा दिया था। यह मामला संज्ञान में आने के बाद जिला प्रशासन के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने लोकमाता अहिल्याबाई होल्कर की प्रतिमा को हटाकर नगर पालिका में सुरक्षित रखवा दिया था। साथ ही फाउंडेशन को जमींदोज करा दिया था। इस कार्रवाई के बाद से बघेल समाज में रोष व्याप्त हो गया है। समाज के लोगों ने नगर के वीआईपी स्टेशन रोड पर लगी हुईं अन्य प्रतिमाओं की भी अनुमति की जांच कराए जाने एवं उन्हें हटाए जाने की मांग की है। इसको लेकर एक ज्ञापन समाज के लोगों ने उप जिलाधिकारी आदेश सागर को दिया है।
ज्ञापन देने वालों में बंटू बघेल, हरिओम, प्रमोद कुमार, पोप सिंह, जितेन्द्र बघेल, बलवीर, विेनाद कुमार, विपिन कुमार, बबलू बघेल, अमित बघेल, विजय कुमार, विजय बघेल, मनोज बघेल, भूरी सिंह, रामगोपाल, अंकित कुमार, शिवशंकर, राजकुमार, लोकेन्द्र पाल सिंह एवं बच्चू सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।