रेलकर्मियों को पिछले सात माह से नहीं मिला यात्रा भत्ता

in #firozabad-problem2 years ago

IMG-20220814-WA0136.jpg
-एनसीआरईएस के पदाधिकारियों एवं रेलकर्मियों ने जताया रोष
-एनसीआरईएस ने रेल प्रशासन से की यात्रा भत्ता दिए जाने की मांग
टूंडला। कोरोना महामारी के दौर में अपनी जान हथेली पर लेकर दिनोंरात डयूटी करने वाले वाणिज्य विभाग के रेलकर्मियों को अब तक पिछले सात माह से रेल प्रशासन द्वारा यात्रा भत्ता नहीं दिया गया है। जिसके चलते वाणिज्य विभाग के सीआईटी एवं लाइन पर काम करने वाले स्टाफ में रोष व्याप्त है। एनसीआरईएस के पदाधिकारियों ने रेल प्रशासन ने रेलकर्मियों का यात्रा भत्ता का भुगतान कराए जाने की मांग की है।
नॉर्थ सेन्ट्रल रेलवे एम्प्लॉइज संघ टूंडला के शाखा सचिव एवं वर्किंग कमेटी के सदस्य अशोक कुमार वर्मा ने कहा कि जब कोरोना महामारी का दौर था। उस दौर में भी वाणिज्य विभाग के कर्मचारियों ने अपनी जान की परवाह किए बिना डयूटी की थी। उन्होंने बिना डरे अपनी जिम्मेदारियों का पूर्णतः निर्वहन किया था। बावजूद रेल प्रशासन द्वारा पिछले सात माह का यात्रा भत्ता यानी अक्टूबर 2020 से सीआईटी रेलकर्मियों को फरवरी से जुलाई तक टिकट चेकिंग स्टाफ सीआईटी, डिप्टी सीआईटी को यात्रा भत्ता नहीं दिया गया। अशोक वर्मा ने कहा कि प्रयागराज में वाणिज्य विभाग के बाबू विनय कुमार, महेश कुमार जानबूझकर यात्रा भत्ता नहीं दिलाते हैं। उनकी तानाशाही के कारण वाणिज्य विभाग के रेलकर्मियों को यात्रा भत्ता नहीं मिल सका है। एनसीआरईएस के पदाधिकारियों ने रेल प्रशासन से यात्रा भत्ता का भुगतान करने की मांग की है।
इस अवसर पर बीएस मीणा, मुनीमलाल मीणा, सीपी गर्ग, रजनीश शर्मा, एपी दुबे, शाहबुददीन, लज्जाराम मीणा, एससी तिवारी, जय चन्द्र मीणा, डीवी सिंह, राजा सिंह, मोहनलाल मीणा, प्रेम कुमार, जयन्ती प्रसाद, पदम सिंह मीणा एवं मान सिंह मीणा आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Sort:  

Please like and share