राशन न मिलने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा

in #firozabad-problem2 years ago

IMG-20220828-WA0274.jpg
-अंगूठे लगवाकर राशन न देने का लगाया आरोप
टूंडला। ग्रामीणों से अंगूठा लगवाने के बाद भी राशन न देने से नाराज ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। हंगामे के बाद पूर्ति अधिकारी के आदेश पर राशन डीलर ने राशन बांटा। तब कहीं जाकर ग्रामीण शांत हुए। ग्रामीणों का आरोप था कि अंगूठा लगवाने के बाद भी डीलर द्वारा उन्हें राशन नहीं दिया जा रहा है।
थाना नगला सिंघी क्षेत्र के गांव नगला दत्त निवासी राशन डीलर महेश चंद्र उपाध्याय ने एक माह पूर्व दुकान छोड़ दी थी। जिसके चलते उक्त राशन दुकान को भीकनपुर बझेरा के राशन डीलर राम सिंह की दुकान से अटैच कर दिया गया था। उक्त राशन दुकान से नगला दत्त, नगला हरिश्चंद्र, गढ़ी भगवंत, जटपुरा, ठार हीरा सिंह, ठार घासीराम, ठार टेकचंद, ठार बल्दी के ग्रामीण राशन लेते थे। ठार गोला के ग्रामीणों का आरोप है कि तीन पूर्व राशन डीलर गांव आकर सभी से मशीन पर अंगूठा लगवा ले गया, लेकिन राशन नहीं दिया गया। जब वह राशन लेने गए तो मना कर दिया। नाराज ग्रामीण गांव के बाहर एकत्रित हो गए और राशन डीलर के विरुद्ध हंगामा करने लगे। ग्रामीणों ने पूर्ति अधिकारी ऋषिपाल सिंह को भी मामले से अवगत कराया। जिसके बाद पूर्ति अधिकारी के आदेश पर प्रधान प्रतिनिधि जेपी रावत की उपस्थित में ग्रामीणों को राशन का वितरण किया गया। राशन मिलने के बाद ही ग्रामीण शांत हुए।
हंगामा करने वालों में मनोज कुमार, भागीरथ, रामेश्वर, आसाराम, भगत सिंह, कुमारपाल, सूरजमुखी, शकुंतला देवी, सरस्वती देवी आदि प्रमुख हैं।

Sort:  

Please like my post