सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर मुठभेड़ में ढेर, दो अब भी हवेली में छिपे

in #firing2 years ago

53f2f600_e5c6_11ec_a635_885b646977d8_jpg_1655551581 (1).webpपंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में शामिल गैंगस्टर जगरूप रूपा को पुलिस ने अमृतसर के गांव चिचा भकना में मुठभेड़ में मार गिराया है। आज ही करीब 11 बजे से यह मुठभेड़ शुरू हुई थी, जो अब तक जारी है। गांव की ही एक खाली हवेली में ये गैंगस्टर छिपे हुए हैं। कहा जा रहा है कि हवेली के अंदर तीन गैंगस्टर छिपे हैं, जिनमें से एक को पुलिस ने मार गिराया है। इसके अलावा बाकी दो गैंगस्टर रुक-रुक कर फायरिंग कर रहे हैं। पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स दो गैंगस्टरों जगरूप सिंह रूपा और मनप्रीत सिंह उर्फ ​​मन्नू कुसा का पीछा कर रही थी, तभी अमृतसर से करीब 20 किलोमीटर दूर भकना गांव में मुठभेड़ शुरू हुई थी।
मूसेवाला के संदिग्ध हत्यारों से पुलिस की मुठभेड़, ग्रामीणों से घर में ही रहने की अपील

दोनों बदमाश जग्गू भगनपुरिया गिरोह से संबंधित थे। मूसेवाला हत्याकांड के लिए भगनपुरिया ने इन निशानेबाजों को लॉरेंस बिश्नोई को मुहैया कराया था। ये दोनों 52 दिन से पुलिस को चकमा देते रहे थे। अमृतसर के पास के गांव में तीन एंबुलेंस पहुंच गई हैं। पुलिस और सिद्धू मूसेवाला के दो संदिग्ध हत्यारों के बीच मुठभेड़ जारी है। सूत्रों ने कहा कि इलाके की घेराबंदी कर दी गई है और लोगों को घर के अंदर रहने को कहा गया है। मुठभेड़ में एक प्रेस फोटोग्राफर और दो पुलिस कर्मी घायल हुए हैं। मन्नू कुस्सा पर आरोप है कि उसने मूसेवाला पर एके-47 राइफल से पहली गोली चलाई थी। वह और जगरूप रूपा उन तीन संदिग्ध निशानेबाजों में शामिल थे, जो फरार थे। उनमें से दीपक मुंडी का अभी तक पता नहीं चल पाया है।
पंजाब, दिल्ली और मुंबई की पुलिस ने इस हत्या के मामले कई अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसे कथित तौर पर कनाडा स्थित गोल्डी बरार ने जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ समन्वय में निर्देशित किया था। सिद्धू मूसेवाला गायक-गीतकार और रैपर होने के अलावा कांग्रेस नेता भी थे, उनकी 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में उनके गांव मूसा के पास गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनकी हत्या के बाद यह मामला राजनीतिक मसला भी बन गया था और पंजाब की भगवंत मान सरकार को भी इसके चलते आलोचना का सामना करना पड़ा था।

पुलिस ने आम लोगों से की घरों में ही रहने की अपील

आम लोगों से घरों में ही रहने की अपील की गई है और आसपास के इलाकों में स्नाइपर्स को तैनात किया गया है। बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात है और चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। मौके पर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी भी पहुंच गए हैं। पुलिस सूत्रों का कहना है कि इन गैंगस्टर्स के इलाके में छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिनकी तलाश में ऑपरेशन चलाया जा रहा था। इसी बीच इन गैंगस्टर्स की ओर से पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी गई, जिसके जवाब में फोर्स ने भी कार्रवाई की। गैंगस्टर्स की फायरिंग मे दो पुलिस अफसर भी जख्मी हुए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अमृतसर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Sort:  

नमस्कार

हमने आप की खबरों को लाइक कर दिया

आपने हमें सेवा का मौका दिया

आपकी इच्छा हो तो हमारी खबरों को लाइक और फॉलो करें

क्योंकि लाइक से ही आपको कॉइन मिलेगा खबर को ज्यादा से ज्यादा लाइक करें