गोंडा में शिवभक्तों ने मनाया कजरी तीज का त्यौहार

in #festival10 days ago

गोंडा 6 सितंबर : (डेस्क) गुरुवार देर रात से शिव भक्तों ने बम भोले के जयकारों के साथ कजरी तीज का त्यौहार मनाना शुरू किया।भक्तों ने करनैलगंज के सरयू घाट और अयोध्या की सरयू नदी से जल लेकर जिले के बाबा दुख हरण नाथ और बाबा पृथ्वीनाथ के मंदिरों में जलाभिषेक किया।

1000055552.jpg

गोंडा जिले में गुरुवार देर रात से ही कजरी तीज का त्यौहार बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। शिव भक्त बम भोले के जयकारों के साथ सड़कों पर उमड़ पड़े हैं। लाखों की संख्या में श्रद्धालु करनैलगंज के सरयू घाट और अयोध्या की सरयू नदी से जल लेकर जिले के प्रसिद्ध मंदिरों में पैदल यात्रा कर रहे हैं।

कजरी तीज का यह पर्व शिव भक्तों के लिए बेहद खास होता है। इस दौरान वे अपने पति की लंबी उम्र और सुख-समृद्धि के लिए व्रत रखते हैं। मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी है। सभी शिव भक्त बाबा दुख हरण नाथ और बाबा पृथ्वीनाथ के मंदिरों में जलाभिषेक कर रहे हैं।

कजरी तीज के अवसर पर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। मंदिरों और घाटों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। पुलिस और प्रशासन का कहना है कि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

कजरी तीज का यह पर्व हिंदू धर्म में महत्वपूर्ण माना जाता है। इस दौरान महिलाएं अपने पति के लंबी उम्र और सुख-समृद्धि के लिए व्रत रखती हैं। पूरे जिले में कजरी तीज का त्यौहार मनाया जा रहा है। लोगों में उत्साह और खुशी देखी जा सकती है।