फीचर आर्टिकल:LPU से ग्रेजुएट करने वाले छात्र को मिला 3 करोड़ का पैकेज

in #feature2 years ago

LPU से ग्रेजुएट करने के बाद यासीर ने कोई दूसरी डिग्री नहीं ली और अपनी सफलता का श्रेय LPU में मिलने वाले शिक्षा को दिया। 3 करोड़ रुपए के सालाना पैकेज पर शानदार प्लेसमेंट पाकर, LPU से 2018 में पास हुए यासीर एम. ने एक नया प्लेसमेंट रिकॉर्ड दर्ज कर दिया है। केरल के रहने वाले यासीर Lovely Professional University से बी.टेक सीएसई ग्रेजुएट हैं, जो दुनिया की एक जानी-पहचानी मल्टीनेशनल कंपनी के लिए सालाना 3 करोड़ रुपए के पैकेज पर काम करते हैं।कंपनी ने कोविड महामारी के दौरान दुनिया की बहुत मदद की थी। यासीर ने LPU से ग्रेजुएशन के बाद कोई दूसरी डिग्री नहीं ली। सिर्फ इतना ही नहीं, यासीर एम. अपनी सफलता का पूरा श्रेय उस शिक्षा और सिद्धांतों को देते हैं जो उन्हें LPU कैंपस में मिले।

LPU में, यासीर एम. हमेशा एक होनहार छात्र रहे और उन्होंने कंप्यूटर साइंस में बी.टेक डिग्री 8.6 सीजीपीए के साथ पूरी की। यासीर हमेशा ही कैंपस में होने वाले हैकाथॉन और दूसरे टेक्निकल इवेंट में हिस्सा लेते रहते थे। ज्यादातर इवेंट में उन्हें जीत भी मिलती थी।

मोहम्मद यासीर का कहना है कि ''LPU में रहते हुए मुझे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग जैसी तकनीकी के बारे में पता चला और मैंने दुनियाभर से कई दोस्त भी बनाए। LPU की फैकल्टी से मिली यह तकनीकी शिक्षा और उनके मार्गदर्शन ने मुझे यहां तक पहुंचाया है। मुझे खुशी है कि मैंने जर्मनी में काम करने के इस शानदार मौके से सिर्फ अपने माता-पिता को ही नहीं बल्कि पूरी यूनिवर्सिटी और भारत को गौरवान्वित किया है।''
_1658841628.webp