*लेडी डॉन मीनू को मौत का खौफ:जेल से बेटे को किया फोन

in #fear2 years ago

लेडी डॉन मीनू को मौत का खौफ:जेल से बेटे को किया फोन; बोली- मुन्ना बजरंगी की तरह हो सकती है मेरी हत्या...

⚡मुजफ्फरनगर की लेडी गैंगस्टर मीनू त्यागी आंबेडकरनगर जेल में बंद है। बेटे रक्षित से फोन पर मीनू की बातचीत का एक ऑडियो सामने आया है। रक्षित से फोन पर बात करते हुए मीनू कह रही है कि मुन्ना बजरंगी की तरह उसकी भी जेल में हत्या हो सकती है। ऑडियो में मीनू जेल अधीक्षक पर टॉर्चर करने का आरोप भी लगा रही है। मीनू बेटे से कहती है कि यदि वह मर गई, तो जेल अधीक्षक हर्षिता मिश्रा के खिलाफ FIR करना।

मीनू बोली, उसके खिलाफ चल रही साजिश
⚡जो ऑडियो सामने आया है, उसमें मीनू बेटे से गिड़गिड़ाते हुए जेल में अपनी जान का खतरा बता रही है। मीनू कह रही है कि जेल में उससे कोई भी बात नहीं करता। वह कोर्ट में पेशी के दौरान जज से पूछती है कि उसकी क्या गलती है, वह 12 साल जेल में है।

⚡मीनू त्यागी ने बेटे को बताया कि उसके खिलाफ अंदरूनी साजिश चल रही है। बेटा रक्षित ढांढस बंधा रहा है कि यह रिकार्डिंग सभी लोगों के पास पहुंच जाएगी। वह मीनू त्यागी को हिम्मत न हारने की बात कहता है। वहीं सास सुप्रभा ने राष्ट्रीय महिला आयोग को पत्र लिखकर जेल में बंद मीनू त्यागी की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

आपको बताते हैं मीनू और बेटे रक्षित के बीच हुई बातचीत के अंश

रक्षित: न्यायालय के सामने, जज साहब के सामने रिकार्डिंग पेश करेंगे। ऐसे थोड़े ही मरेंगे यहां पर। हम से बदतमीजी की जाती है। परेशान मत हो आप, हिम्मत मत हारो। कुछ घंटों का समय दो।

मीनू त्यागी: यहां पर जो भी जज आएंगे, या डीएम आएंगे सबके सामने पेश होकर पूछूंगी। मेरी गलती बताओ, कोई बच्चा मुझसे नहीं बोल सकता, कोई औरत मुझसे नहीं बोल सकती। स्टाफ मेरे साथ बदतमीजी करता है। मेरी गलती क्या है? मैंने 12 साल की जेल काट ली।

रक्षित: आप परेशान मत हो, कुछ घंटों का समय दो।

मीनू त्यागी: कहीं न कहीं मुझे ऐसा लग रहा है रक्षित, जैसे मुन्ना बजरंगी मारा गया, कुछ न कुछ अंदरूनी साजिश चल रही है, इसलिए मुझे यहां परेशान किया जा रहा।

रक्षित: आप परेशान मत हो, आप को कुछ नहीं होने देंगे। समय दें। रिकार्डिंग बहुत बड़ा सुबूत है हमारे पास। आप टेंशन मत लें।

मीनू त्यागी: इसीलिए मुझे पता है ये जेल।

रक्षित: एक सेकंड में ये रिकार्डिंग सभी जगह पहुंच जाएगी, आप मुझे थोड़ा सा मौका दो।

मीनू त्यागी: मेरे साथ यहां बहुत बुरा हो रहा है, दवाई, डॉक्टर कुछ नहीं। ये कह दिया कोई बीमारी नहीं है। सब झूठी बीमारी है।

रक्षित: मम्मी हिम्मत मत हारो आप, कुछ टाइम का समय दो।

मीनू त्यागी: मैं हिम्मत नहीं हार रही हूं। यदि मैं मर गई तो बता रही हूं, हर्षिता मिश्रा के खिलाफ FIR करना। मैं बता रही हूं।

रक्षित: ठीक है मम्मी, आप हिम्मत न हारो। टेंशन मत लो। मैं देखता हूं।

अब जानते हैं मीनू के बारे में

सतीश त्यागी हत्याकांड में मिली है उम्रकैद की सजा
⚡शहर कोतवाली क्षेत्र के गांव बहेड़ी निवासी लकड़ी कारोबारी सतीश त्यागी पुत्र ईश्वर त्यागी की 3 जुलाई 2007 में रोहाना में हत्या कर दी गई थी। इस मामले में शहर कोतवाली पुलिस ने मीनू त्यागी और उसके पति विक्की त्यागी निवासी गांव पावटी खुर्द सहित 7 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

⚡एडीजे-15 राजेश भारद्वाज ने 12 दिसंबर 2017 को मीनू को सतीश त्यागी हत्याकांड का दोषी ठहराते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। मीनू तब से मुजफ्फरनगर जेल में बंद थी। जनवरी 2022 को मीनू को आंबेडकरनगर जेल में शिफ्ट किया गया था।

बड़कली मोड़ सामूहिक हत्याकांड की रची थी साजिश
⚡मीनू त्यागी पर 11 साल पहले शहर कोतवाली क्षेत्र के बड़कली मोड़ पर हुए 8 लोगों की सामूहिक हत्याकांड की साजिश रचने का भी आरोप है। 11 जुलाई 2011 को रोहाना मार्ग स्थित बड़कली मोड पर पूर्व चेयरमैन उदयवीर सिंह की कार में ट्रक ने टक्कर मार दी थी। टक्कर में तीन मासूम बच्चों सहित परिवार के 8 लोगों की मौत हो गई थी। इस मामले में वादी ब्रजवीर सिंह ने कुख्यात विक्की त्यागी और उसकी पत्नी मीनू त्यागी पर आपराधिक साजिश रचने का आरोप लगाते हुए हत्याकांड में 20 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कराया था।

विक्की त्यागी की हत्या के बाद मीनू ने संभाली थी गैंग की कमान
⚡गैंगस्टर विक्रांत उर्फ विक्की त्यागी की 16 फरवरी 2015 में कोर्ट परिसर में पेशी के दौरान हत्या कर दी गई थी। उसके बाद गैंग की कमान पत्नी मीनू ने संभाल ली थी। मीनू पर इस समय 18 आपराधिक मामले कोर्ट में चल रहे हैं। हाईकोर्ट में मीनू की जमानत याचिका लंबित चल रही है।
images.jpeg