कक्षा एक के छात्र के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया गाली गलौज व गबन का मुकदमा

in #fatehpur2 years ago

फतेहपुर में Screenshot_2022-07-26-19-54-01-52_a71c66a550bc09ef2792e9ddf4b16f7a.jpgकक्षा एक के छात्र के खिलाफ पुलिस ने दर्ज किया गाली गलौज व गबन का मुकदमा,पीड़ित पिता ने एसपी से लगाई गुहार,एसपी ने डीएसपी को दिया जांच का आदेश

यूपी पुलिस का कारनामा सुनकर आप दंग रह जाओगे क्योंकि योगी की पुलिस ने कक्षा एक के छात्र के खिलाफ बिना जांच किये ही गाली गलौज व गबन का मुकदमा दर्ज कर जब इसकी जानकारी बच्चे के पिता को हुई तो एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है।

यह मामला है फतेहपुर जिले के मलवां थाना का है जहां मलवां पुलिस ने एक 6 साल के बच्चे के खिलाफ गबन और गाली गलौज का मुकदमा दर्ज कर दिया। जानकारी होने पर बच्चे के पिता बच्चे को लेकर एसपी कार्यालय पहुंचे और मामले की शिकायत एसपी से की तो एसपी राजेश सिंह ने डीएसपी दिनेश चंद्र मिश्रा को जांच का आदेश दिया है।

मलवां थाना क्षेत्र के अस्ता गाँव निवासी पीड़ित कमलेश कुमार मिश्र ने आरोप लगाते हुए बताया कि ससुर की मौत के बाद वह परिवार संग अपनी ससुराल थाना क्षेत्र के दोढियाही में रह कर सास के सेवा कर रहें है। गाँव की एक महिला प्रभा पांडेय सास का मकान खरीदना चाहती थी जिसका उन्होंने विरोध किया था। उसी की खुन्नस के कारण प्रभा पांडेय ने फर्जी आरोप लगाकर 19 जुलाई को उसके और उसके 6 वर्षीय पुत्र बिनोद जो कि कक्षा एक का छात्र है के खिलाफ फर्जी एफआईआर दर्ज करवा दिया। आरोप लगाया कि मलवां पुलिस ने मामले की जांच तक नहीं की। और पैसों के लालच में एफआईआर दर्ज कर दिया।

इस मामले में क्षेत्राधिकारी नगर डी. सी. मिश्रा ने बताया कि मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी।अगर थाना पुलिस ने बिना जांच के बच्चे के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है तो थाना प्रभारी पर कार्यवाही तय है।