राज्य मंत्री एवं पर्यावरण विभाग उत्तर प्रदेश डॉ0 अरुण कुमार का एक दिवसीय दौरा

VideoCapture_20220826-202928.jpg
उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जिले में राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) वन एवं पर्यावरण विभाग उत्तर प्रदेश डॉ0 अरुण कुमार का एक दिवसीय दौरा जनपद में हुआ इस दौरान उनका पार्टी भाजपा कार्यकर्ताओं ने जमकर स्वागत किया.उन्होंने अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ समीक्षा बैठक की साथ ही कई विभागों का निरीक्षण भी किया मंत्री द्वारा फीता काटकर अमृत सरोवर का उद्घाटन किया गया.

वीओ-मंत्री ने निरीक्षण के दौरान ओ पी डी, महिला वार्ड, पुरुष वार्ड, इमर्जेंसी वार्ड, पी आई सी यू वार्ड, का निरीक्षण कर मरीजों से स्वास्थ्य,अस्पताल में मिल रही सुविधाओं की जानकारी ली.
मंत्री द्वारा कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय याकूतगंज,प्राथमिक विद्यालय जखा याकूतगंज ब्लाक बढ़पुर का निरीक्षण किया गया.मंत्री ने विद्यालय की कक्षाओं में पढ़ रहे बच्चों से प्रश्न पूंछकर शिक्षण गुणवत्ता,एम0डी0एम0 की जानकारी प्राप्त की. उन्होंने कहा कि बच्चों को अच्छी से अच्छी शिक्षा प्रदान की जाए.ग्राम में भ्रमण कर ऐसे बच्चों को चिन्हित कर जो कि अभी भी शिक्षा से वंचित है उनका तत्काल विद्यालय में दाखिला कराया जाए, ध्यान रखे कि कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे.
मंत्री जी ने निर्देशित करते हुए कहा कि पशुधन सहभागिता योजना के अन्तर्गत अतिकुपोषित बच्चों के अभिभावकों को दुधारू गाय देना सुनिश्चित किया जाए.गौशाला निरीक्षण के दौरान मंत्री द्वारा गौमाता का पूजन किया गया एवं गुड, चना, रोटी खिलाई गयी.मंत्री जी द्वारा पशुधन सहभागिता योजना के अन्तर्गत मंजूलता को एक गाय भेंट की गयी.