नहीं मिलाआवास व आयुष्मान कार्ड ,टूटी सड़क हो ठीक

in #farrukhabad2 years ago

IMG-20220519-WA0030.jpg

जहानगंज:विकास खंड के गांव झसी में गुरुवार को आयोजित चौपाल में लोगों ने आवास व आयुष्मान कार्ड न मिल पाने की समस्या उठाई।महरूपुर बीजल चौराहे से गांव तक की टूटी सड़क ठीक कराने की मांग की गई। पंचायत सचिव के गांव में न बैठने की समस्या भी उठाई गई।सांसद व विधायक ने समस्याओं को दूर कराने का भरोसा दिया।
सांसद मुकेश राजपूत व भोजपुर विधायक नागेंद्र सिंह राठौर की मौजूदगी में आयोजित चौपाल में साहूकार व ओमकार ने कहा कि उनके पास न खेती है न रहने को मकान।इसलिए प्रधानमंत्री आवास दिलाया जाए।लोगों ने कहा कि आयुष्मान कार्ड न बनने से गरीबों को इलाज में परेशानी हो रही। 1065 में 503 आयुष्मान कार्ड बने होने की जानकारी पर शीघ्र ही सभी के कार्ड बनाने के निर्देश मौजूद चिकित्सक को दिए गए।ग्रामीणों ने कहा कि पूर्व प्रधान के क्षेत्र वाले आधे गांव में सफाई नहीं कराई जाती।सचिव को सप्ताह में एक दिन तय कर गांव में बैठने के लिए सूचना पंचायत घर मे लिखबाने को कहा गया।सरकारी ट्यूबवेल का पानी आगे वाले खेतों में न जाने का मामला उठा।सांसद ने कहा कि जो भी समस्याएं आईं हैं,उन्हें समय रहते हल कराया जाएगा।
विधायक ने कहा कि महरूपुर बीजल से झसी मार्ग के किनारे गिट्टी आ गई है।जल्दी ही सड़क की मरम्मत होगी।झसी-कोरीखेड़ा मार्ग भी पूरी तरह सही कराया जाएगा।गांव का नाला भी ठीक कराने का आश्वासन दिया गया।चक मार्ग पर मिट्टी डलबाई जाएगी।एसडीएम सदर, तहसीलदार श्रद्धा पांडेय,बीडीओ आलोक आर्य,बृजेन्द्र अग्निहोत्री,अरविंद कटियार,कन्हैया ठाकुर,विजय तिवारी आदि भी मौजूद रहे।