विद्युत आपूर्ति किए जाने से पोल से गिरा संविदा कर्मचारी गंभीर घायलः बिजली की चोरी बड़ी

in #farrukhabad2 years ago (edited)

Screenshot_20220430-135359_Chrome.jpg
फर्रुखाबाद के बावजूद विद्युत की आपूर्ति शुरू किए जाने के कारण संविदा कर्मचारी सलमान पोल से गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। वह जिंदगी की अंतिम सांसें गिन रहा है थाना मऊदरवाजा के ग्राम कटरी धर्मपुर निवासी 28 वर्षीय सलमान नगर के लकूला फीडर पर संविदा कर्मचारी है। बीती रात मोहल्ला नखास के कब्रिस्तान स्थित ट्रांसफार्मर से एक फेस गायब हो गया सलमान साथियों के साथ तकनीकी कमी दूर करने के लिए गया था।
साथी पिंकी सक्सेना ने सब स्टेशन के एसएसओ धर्मेंद्र प्रजापति से शटडाउन लिया कर्मचारियों ने ट्रांसफार्मर से तेल की अदला-बदली की। सलमान हाईटेंशन लाइन से ट्रांसफार्मर के जंपर जोड़ रहा था। उसी समय विद्युत की आपूर्ति शुरू होते ही सलमान के शरीर में बिजली का जोरदार करंट पहुंचा। सलमान पोल से नीचे अर्थिंग वाले स्थान पर जा गिरा जिससे जिसकी लोहे की राड उसके पेट में घुस गई। सिर फट गया बिजली के करंट से एक पैर घुटने से कट गया जैसे पैर कटने वाले स्थान से खून नहीं निकला।

घटना होते ही अफरा-तफरी मच कर भय व्याप्त हो गया। गंभीर रूप से घायल सलमान को डॉ हरिदत्त द्विवेदी के अस्पताल ले जाया गया। श्री द्विवेदी ने सलमान को कई टांके लगाए डॉक्टर ने हालत गंभीर हो जाने के कारण सलमान को हायर सेंटर ले जाने की सलाह दी। क्षेत्रीय सभासद रफी अंसारी कर्मचारी के उपचार के दौरान अस्पताल में मौजूद रहे। विभागीय कर्मचारियों के सहयोग से परिजन सलमान को उपचार के लिए लखनऊ ले गए।

सबस्टेशन के राघव राम जेई पांडे ने बताया कि सलमान का लखनऊ में इलाज चल रहा है कर्मचारी के हादसे की जानकारी कंपनी को दे दी गई है। उन्होंने बताया कि मैंने करीब 12 हजार रुपयो का भुगतान डॉक्टर हरिदत्त त्रिवेदी को भुगतान किया और 18000 के खर्चे पर एंबुलेंस से सलमान को लखनऊ भेजा है। उन्होंने बताया की एसएसओ धर्मेंद्र का कहना है कि मैंने विद्युत की आपूर्ति चालू नहीं की। इस मामले की जांच करने के बाद दोषी पाए जाने पर धर्मेंद्र के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

भीषण गर्मी के कारण अचानक बिजली की डिमांड काफी बढ़ गई है बहुत से लोग चोरी छुपे एसी चलाकर बिजली विभाग को चूना लगा रहे हैं। अवैध रूप से एसी चलाने के कारण ढिलावल फीडर के ग्राम के ग्राम कुइयाँबूट प्राइमरी स्कूल के निकट बाईपास पर लगा ट्रांसफार्मर बीती रात फुंक गया। कॉलोनी के लोगों ने बताया कि कई दबंग लोग चोरी छुपे ऐसी चला रहे हैं। देहात के अधिषासी अभियंता सुरेश कुमार ने बताया कि बिजली चोरों के विरुद्ध अभियान चलाया जाएगा।

Sort:  

बहुत दुःखद😭