हर हर शंभू गाने वाली यूट्यूब पर फरमानी नाज ने योगी का किया बखान

Screenshot_2022-08-02-19-21-36-97_40deb401b9ffe8e1df2f1cc5ba480b12.jpg

यूट्यूब (YouTube) और इंडियन आइडल (Indian Idol) फेम फरमानी नाज (Farmani Naaz) आज कल काफी चर्चा में हैं. दरअसल, उनका 'हर-हर शंभू' (Har Har Shambhu) गाना लोगों के बीच काफी सुना जा रहा है. इस गाने को लेकर उलेमाओं ने भी नाराजगी जताई है. हालांकि अब इस मामले में फरमानी नाज की प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adiyanath) का जमकर बखान किया है.

फरमानी नाज से जब उलेमाओं की नाराजगी पर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा, "ये तो वर्षों से चलता आया है कि कोई आगे न बढ़े और कोई अच्छा न करे इसको लेकर ऐसी प्रतिक्रिया आती रहती है. अब तो इतना अच्छा समय चल गया है कि लड़कियां भी आगे बढ़ने लगी हैं क्योंकि योगी आदित्यनाथ की सरकार है तो सब अच्छा हो रहा है."

यू्ट्यूब फेम ने कहा, "हमेशा से ऐसा चलता आया है कि लड़कियों को दबाना, यहां काम नहीं करना और वहां काम नहीं करना ऐसा चलता रहा है. लड़कियों को दबाकर रखना, उन्होंने घर गृहस्थी में रखना अब खत्म हो गया है. अब लड़कियां भी अच्छा कर रही हैं."

उलेमाओं को लेकर कही ये बात
इससे पहले उलेमाओं के सवाल पर उन्होंने कहा, "ऐसा कुछ लोग हैं जो किसी खास उद्देशय से करते हैं. लेकिन ऐसा नहीं है कि किसी उलेमा ने फतवा जारी किया है. हां, कलाकार के कला का सम्मान होना चाहिए. धमकी तो किसी ने नहीं दी क्योंकि मैं जिस गांव में रहती हूं वहां सभी लोग मुस्लिम हैं."

बता दें कि यू्ट्यूब फेम का ये बयान ऐसे वक्त में आया है जब देवबंद के उलेमा के बयान पर विवाद शुरू हो गया था. उलेमा ने कहा था कि वो इस्लाम में नाच-गाना बिल्कुल जायज नहीं समझते हैं. शरीयत इसकी इजाजत भी नहीं देता है. जिस औरत ने ये काम किया है उसे अल्ला से तौबा करनी चाहिए |