पुलिस पर लगा युवक को पीट-पीटकर मार डालने का आरोप, रात्रि में दबिश के दौरान युवक को पुलिस ने पकड़ा

Screenshot_2022-06-25-11-22-21-47_6012fa4d4ddec268fc5c7112cbb265e7.jpg
पुलिस पर लगा युवक को पीट-पीटकर मार डालने का आरोप, रात्रि में दबिश के दौरान युवक को पुलिस ने पकड़ा, परिजनों में आक्रोश, डीएम एसपी को मौके पर बुलाने की मांग

फर्रुखाबाद जनपद की मेरापुर थाना पुलिस पर युवक को पीट-पीटकर मार डालने का आरोप लगा है। बताया गया कि पुलिस रात्रि लगभग 12 बजे गांव में दबिश देने के लिए गई थीi इसी दौरान पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया था iजिसके बाद उसे गांव से कुछ दूरी पर लाकर बुरी तरह मारा पीटा था। चीखने चिल्लाने पर तमाम ग्रामीण पहुंच गए थे। इसी दौरान पुलिस मौका पाकर वहां से चली गई। परिजनों का आरोप है कि पुलिस के जाने के बाद कुछ ही देर बाद युवक की मौत हो गई। परिजन मृतक का शव उठने नहीं दे रहे हैं उनकी मांग है ,कि डीएम एसपी जब तक नहीं आएंगे तब तक शव नहीं उठने देंगे ।मेरापुर थाना क्षेत्र में पुलिस के कृत्य ने खाकी को दागदार कर दिया है। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने युवक को जमकर पीटा, जिससे उसकी मौत हो गयी। सम्वेदनहीनता की पराकाष्ठा तब हो गयी जब पुलिस गांव से दूर शव फेंककर चली गयी। यह आरोप मृतक के परिजनों का है।
युवक गौतम उर्फ सोना को गिरफ्तार करने गई पुलिस ने पकड़ कर उसके साथ मारपीट कर दी जिससे उसकी मौत हो गईiघर से 100 कदम की दूरी पर पुलिस शव को फेंक कर चली गई। यह आरोप मृतक के परिजनों द्वारा पुलिस पर लगाया गया। घटना थाना मेरापुर के ग्राम ब्रम्हपुरी की है। मृतक की उम्र 35 वर्ष बतायी गयी है।मृतक खेती का काम कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। मृतक के 2 पुत्र व एक पुत्री है ।घटना की जानकारी होने पर क्षेत्राधिकारी मोहम्मदाबाद क्षेत्राधिकारी कायमगंज भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गये। वही अपर पुलिस अधीक्षक अजय प्रताप सिंह भी घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं ।परिजनों ने शव उठाने का विरोध किया और मांग की जब तक जिलाधिकारी मौके पर नहीं आएंगे शव को उठने नहीं देंगे। मामला राजनीतिक तूल भी पकड़ सकता है। मौके पर भारी फोर्स तैनात है।

मुखबिरों की शह पर पुलिस करती है ग्रामीणों का उत्पीड़न

नाम न छापने की शर्त पर कुछ ग्रामीणों ने बताया कि मेरापुर पुलिस मुखबिरों की शह पर उत्पीड़न करती है ।तथा ग्रामीणों को रात्रि में पकड़ कर ले जाती है। और पैसा न देने पर लोगों पर झूठे मुकदमे लगाती है। जिससे पूरा गांव पुलिस के खौफ से दहशत जदा है iग्रामीणों ने बताया कि कम से कम महीने में चार बार पुलिस बेवजह गांव में आकर ग्रामीणों को परेशान करती है ।और सज्जन लोगों को पकड़ कर ले जाती है छोड़ने के नाम पर मोटी रकम वसूल करती है।

मृतक पर दर्ज थे चार मुकदमे

जानकारी करने पर मृतक के परिजनों ने बताया कि उस पर मारपीट सहित चार मुकदमे दर्ज थे। लेकिन अभी तक कोई आधिकारिक बयान इस घटनाक्रम पर किसी अधिकारी का नहीं आया है।