पिछले 3 साल में 4000 व्यक्तियों,बच्चे और औरतो को परिवार से मिलाया गया है।

in #faridabad2 years ago

मिसिंग पर्सन सेल सेक्टर-7 की टीम ने वर्ष 2021 से गुम नाबालिंग लडकी को परिवार से मिलाने का सराहनीय कार्य किया है।

पिछले 3 साल में 4000 व्यक्तियों,बच्चे और औरतो को परिवार से मिलाया गया है।
IMG-20220728-WA0020.jpg
फरीदाबाद की मिसिंग पर्सन सेल की वेबसाइट WWW.missingpersonhelpline.org पर आप खुद भी गुम हुए अपने परिजन का कर सकते है रजिस्ट्रेशन

फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त श्री विकास कुमार अरोड़ा ने शहर में व्यक्ति, बच्चे और महिलाओं के गुम होने के मामले में तुरंत कार्रवाई के दिए गए निर्देश पर कार्रवाई करते हुए मिसिंग पर्सन सेल सेक्टर-7 की टीम ने 24 नवम्बर 2021 को परिवार से बिछड़ गई नाबालिंग लडकी को मिलाने का सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि नाबालिंग लडकी बीमार थी जो वर्ष 2021 में अपने परिवार के साथ फरीदाबाद से दिल्ली ईलाज के लिए जा रही थी। जो किसी कारण से लडकी बिछड़ गई। जिसकी गुमशुदगी की सूचना परिजनों ने थाना एसजीएम नगर में दी। लडकी का गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर नाबालिंग लडकी की तलाश शुरु कर दी। जिसकी कार्रवाई मिसिंग पर्सन सेल सेक्टर-7 की टीम को मिली जिसकी फोटो मिसिंग सेल ने फरीदाबाद मिसिंग सेल की वेबसाइट WWW.missingpersonhelpline.org पर फोटो अपलोड कर दी। जिसकी फोटो अपडेट करने पर फोटो मुम्बई के रीजनल मेंटल अस्पताल की एक नाबालिंग लडकी से मिली, जिसपर तुरंत मिसिंग पर्सन टीम ने मुम्बई अस्पताल से सम्पर्क किया। परिजनों को सूचना देकर लडकी से वीडियों कॉल कर बात कराई गई। लडकी को मुम्बई से लाने के लिए पुलिस टीम नियुक्त की गई परिवार के साथ लडकी को मुम्बई से लाया जाएगा।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मिसिंग सेल व मिसिंग पर्सन की टीम ने पिछले तीन साल में करीब 14716 डेड बॉडी व 9783 गुमशुदा बच्चे, व्यक्ति और महिलाओं का रजिस्ट्रेशन किया है तथा करीब 4000 लोगों को परिवार से मिलाने लाया है अगर किसी भी व्यक्ति का परिजन गुम हुआ है तो फरीदाबाद पुलिस की मीसिंग सेल की वेबसाइट पर चेक कर सकता है।
मिसिंग सेल ने पूरे भारत के वृध्दाश्रम, अनाथालय,मेंटल अस्पताल, महिला कल्याण संस्थान, शवगृह, जीआपी, आरपीएफ और सभी समाज सेवा संस्थान जो बिछडों को मिलाती है। सभी संस्थानों से सम्पर्क कर सोशल मीडिया ग्रुप व फोन नम्बर के जरिए जोड़ रखे है।

मीसिंग सेल की वेबसाइट पर आमजन के द्वारा करीब 50000/- व्यक्तियों के गुमशुदगी के रजिस्ट्रेशन किए जा चुके है। अगर किसी भी व्यक्ति का कोई परिजन गुम हुआ है तो वेबसाइट पर देख सकता है।