नागरिकों को नशे के विरुद्ध जागरूक करते हुए नशा न करने की दिलवाई शपथ

in #faridabad2 years ago

पुलिस चौकी सेक्टर 14 प्रभारी सुरेंद्र कुमार की टीम ने सामुदायिक केंद्र में बैठक आयोजित करके नागरिकों को नशे के विरुद्ध जागरूक करते हुए नशा न करने की दिलवाई शपथ

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त श्री विकास कुमार अरोड़ा द्वारा दिए गए दिशा निर्देशो पर लोगों को नशा के प्रति जागरूक करने के अभियान के तहत पुलिस चौकी सेक्टर 14 प्रभारी सुरेंद्र कुमार ने एरिया में स्थित सामुदायिक भवन में बैठक आयोजित कर नशे के दुष्प्रभावों के बारे में लोगों को जागरूक करते हुए उन्हें नशे से दूर रहने के लिए प्रेरित किया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि चौकी प्रभारी ने सभा का आयोजन कर लोगों को समाज में नशे से होने वाले नुकसान के प्रति जागरूक किया है। उन्होंने बताया की आधुनिक समय में नशा का प्रचलन बहुत बढ़ गया है। फरीदाबाद पुलिस द्वारा चलाए गए इस अभियान के अंतर्गत पुलिIMG-20220701-WA0083.jpgस की गाड़ी विभिन्न स्थानों पर जाकर नागरिकों को नशे के विरुद्ध जागरूक करेगी। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों को नशा के दुष्प्रभावों से अवगत कराना है। नशा करने से न केवल धन की क्षति होती है, बल्कि कई बीमारियाँ भी घर कर जाती हैं। इससे मानसिक और शारीरिक सेहत पर बुरा असर पड़ता है। इसलिए बच्चों के माता-पिता से भी अपील है कि अपने बच्चों का ध्यान रखें और उन्हें गलत संगत में पड़ने से बचाएं। साथ ही युवा नशे को छोड़कर अपनी उर्जा को अच्छी दिशा में लगाएं ताकि आप और आपके परिवार की खुशियां सलामत रहे। नशीले पदार्थों की खरीद-फरोख्त करने वालों की सूचना तुरंत पुलिस को टोल फ्री नंबर 9050891508 पर देकर समाज को नशा मुक्त करने में पुलिस का सहयोग करें। पुलिस को सूचना देने वाले की पहचान गुप्त रखी जाएगी।

इस अवसर पर प्रधान सिपाही अनिल, सिपाही नरेंद्र, बलवान, RWA जनरल सेक्रेटरी श्री राकेश सिंगला, RWA चेयरमैन श्री भूपेंद्र खुल्लर व अन्य मोजीज नागरिको ने इस सभा मे भाग लिया और सभी ने शपथ ली कि भविस्य मे वह खुद भी नशा नहीं करेंगे और आम नागरिको को भी इससे बचने के लिए जागरूक करेंगे।

पुलिस प्रवक्ता।