200 करोड़ के घोटाले में विजिलेंस विभाग के हाथ लगी बड़ी कामयाबी ।

in #faridabad2 years ago

Screenshot_20220624-184341_Video Player.jpgफरीदाबाद के नगर निगम में हुए 200 करोड़ के घोटाले में विजिलेंस विभाग के हाथ लगी बड़ी कामयाबी । घोटाले के मुख्य आरोपी चीफ इंजीनियर रमन शर्मा और जे ई दीपक को विजिलेंस विभाग की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। आपको बता दें कि पिछले डेढ़ साल से इस पूरे मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आदेश के बाद विजिलेंस विभाग जांच कर रही है। इस पूरे मामले में एसआईटी गठित की गई थी। हरियाणा विधानसभा में इस मामले को उठाने वाले कांग्रेसी विधायक नीरज शर्मा ने इस मामले में लिप्त अन्य भ्रष्टाचारी अधिकारियों को गिरफ्तार करने की मांग की।
इस पूरे प्रकरण में मुख्य आरोपी सतवीर ठेकेदार और एक अन्य चीफ इंजीनियर डी आर भास्कर को को विजिलेंस विभाग की टीम पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है । पहले विजीलेंस ने नगर निगम फरीदाबाद में भ्रष्टाचार के दो मुकदमे दर्ज किए थे जिसमे चीफ इंजीनियर रमन शर्मा और जे ई दीपक ने अग्रिम जमानत ले ली थी। अब विजिलेंस ने तीसरा मुकदमा दर्ज कर आरोपी चीफ इंजीनियर रमन शर्मा और जे ई दीपक को गिरफ्तार किया है। बता दें कि पिछले डेढ़ सालों से फरीदाबाद के नगर निगम घोटाला सुर्खियों में रहा था, क्योंकि सतबीर ठेकेदार ने बिना कोई काम किए लगभग 200 करोड़ के आसपास की पेमेंट नगर निगम से ली थी।
सरकार को भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत सभी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की परमीशन तुरंत देनी चाहिए जिससे कि जनता की गाढ़ी कमाई लूटने वाले सभी के खिलाफ कार्रवाई हो सके।