ड्रोन कैमरे से होगी मेले की निगरानी

in #fair4 days ago

कुशीनगर 15 सितंबर : (डेस्क) समउर बाजार में दो दिवसीय डोल मेले का आयोजन।कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच निकलेगा डोल जुलूस।सीओ तमकुहीराज जितेंद्र सिंह कालरा की अध्यक्षता में बैठक।

1000056990.jpg

समउर बाजार में दो दिवसीय डोल मेले का आयोजन

तमकुहीराज थाना क्षेत्र के समउर बाजार में रविवार की रात से दो दिवसीय डोल मेले का आयोजन किया जाएगा। इस मेले का आयोजन प्रत्येक वर्ष किया जाता है और यह क्षेत्र के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण त्योहार है।

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगा डोल जुलूस

मेले के दौरान एक भव्य डोल जुलूस निकाला जाएगा। इस जुलूस में विभिन्न मंदिरों से देव विमान (डोल) शामिल होंगे जिन्हें गाजे-बाजों के साथ शहर में घुमाया जाएगा। लाखों लोग इस जुलूस को देखने के लिए उमड़ते हैं।

सुरक्षा के मद्देनजर, पुलिस ने कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की है। इसके तहत मेले और जुलूस की निगरानी के लिए ड्रोन कैमरों का उपयोग किया जाएगा।

सीओ की अध्यक्षता में बैठक

इस मेले के सुचारू रूप से संचालन के लिए, सीओ तमकुहीराज जितेंद्र सिंह कालरा की अध्यक्षता में समउर बाजार पुलिस चौकी पर एक बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में मेले और जुलूस के आयोजन से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की गई।

बैठक में ड्रोन कैमरों का उपयोग करके मेले की निगरानी करने के लिए सीओ ने निर्देश दिया। इससे मेले और जुलूस में कानून व्यवस्था बनाए रखने में मदद मिलेगी।

समउर बाजार में आयोजित होने वाला यह डोल मेला क्षेत्र की सांस्कृतिक विरासत का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। मेले में लोक नृत्य, खेल-कूद और व्यापार के अवसर भी होते हैं। यह मेला क्षेत्र के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम है।